A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एयर इंडिया पेशाब कांड: मामले में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई तेज, मुंबई का रहने वाला है आरोपी, तलाश जारी

एयर इंडिया पेशाब कांड: मामले में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई तेज, मुंबई का रहने वाला है आरोपी, तलाश जारी

इस मामले में पुलिस ने एयर इंडिया के 8 क्रू मेंबर्स को सम्मन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। जिनमें से 4 लोगों से कल पूछताछ हो गई है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस कुछ यात्रियों से भी कह रही है कि वे भी इस मामले में अपने बयान दें।

एयर इंडिया पेशाब कांड- India TV Hindi Image Source : FILE एयर इंडिया पेशाब कांड

एयर इंडिया कांड में दिल्ली पुलिस ने आरोपी के ऊपर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उसे गिरफ्तार करने के लिए संभावित जगहों पर उसकी तलाश की जा रही है। बतया जा रहा है कि आरोपी मुंबई का रहने वाला है और उसका ऑफिस बेंगलुरु में है। जिसके बाद पुलिस ने उसकी दोनों जगहों पर तलाश करना शुरू कर दिया है। वहीं इसी मामले में पुलिस ने एयर इंडिया के 8 क्रू मेंबर्स को सम्मन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। जिनमें से 4 लोगों से कल पूछताछ हो गई है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस कुछ यात्रियों से भी कह रही है कि वे भी इस मामले में अपने बयान दें, जिससे आरोपी के हिलाफ़ केस और भी मजबूत हो सके।

DGCA भी कर रहा है जांच 

वहीं DGCA और पुलिस एयर इंडिया के कर्मचारियों की भी जांच कर रही है। वे जानना चाहते हैं कि इस मामले में उनकी क्या गलती थी। क्या उन्होंने महिला को दूसरी सीट देने से मना किया? इसके साथ ही कई अन्य चीजो को लेकर भी पुलिस और DGCA जांच करे रही है। इस मामले में प्रोफेशनल लापरवाही है या क्रिमिनल लापरवाही है, इन दोनों पहलू पर जांच की जा रही है। इसके साथ ही उस यात्रा के दौरान प्लेन के पायलेट समेत कुछ और लोगों को भी सम्मन दिया गया है। हालंकि अभी पायलट से पूछताछ नही हुई है।

बंगलुरु में भी रहते हैं आरोपी के रिश्तेदार 

इसके साथ ही जांच में सामने आया है कि आरोपी का घर मुंबई और दफ्तर बंगलुरु में है। उसके कुछ रिश्तेदार बंगलुरु में भी रहते हैं। आरोपी के पासपोर्ट में घर का पता मुंबई के कमला नगर का है। सूत्रों के मुताबिक आरोपी की लास्ट लोकेशन बंगलुरु मिली थी। लेकिन उसके बाद से आरोपी का फोन बंद है। दिल्ली पुलिस की एक टीम मुंबई में मौजूद है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने ऑफिस से छुट्टी ले रखी है। 

Latest India News