A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Airasia India Flight: एयर एशिया की फ्लाइट का टेकऑफ हुआ कैंसिल, रनवे तक होकर वापस बे में लौटा विमान, आखिर क्या हुआ?

Airasia India Flight: एयर एशिया की फ्लाइट का टेकऑफ हुआ कैंसिल, रनवे तक होकर वापस बे में लौटा विमान, आखिर क्या हुआ?

Airasia India Flight: एयर एशिया एंडिया का विमान तकनीकी कारणों से समय पर टेकऑफ नहीं कर सका। इसके लिए विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने खेद जताया है।

एयर एशिया इंडिया के विमान का टेकऑफ कैंसिल हुआ- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO एयर एशिया इंडिया के विमान का टेकऑफ कैंसिल हुआ

AirAsia India Flight Take Off Cancelled: देश में बीते कुछ समय से विमानों में खराबी से जुड़ी खबरें लगातार मिल रही हैं। विमान कंपनियों के जहाजों में कोई न कोई समस्या दिखाई दे रही है। रविवार शाम खबर आई कि एयर एशिया इंडिया की फ्लाइट i5-1427 का टेक-ऑफ रद्द कर दिया गया है। इसके पीछे तकनीकी कारण बताया गया है। जिसके कारण विमान रनवे से वापस बे में लौट गया। खबर के अनुसार, एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, पुणे से बेंगलुरु जाने वाली एयर एशिया इंडिया की फ्लाइट i5-1427 ने टेक-ऑफ रद्द कर दिया और तकनीकी कारण से फ्लाइट वापस लौट आई। 

विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि विमान की लैंडिंग में हुई देरी की वजह से लोगों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है। आपको बता दें इससे करीब आठ दिन पहले भी इसी तरह की खबर आई थी। दिल्ली से शुक्रवार को बेंगलुरू के लिए उड़ान भरने की तैयारी कर रहे इंडिगो के एक विमान के एक इंजन में आग लग गई थी। इस कारण से दिल्ली हवाई अड्डे पर आपातकाल स्थिति घोषित कर दी गई। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि बेंगलुरू जाने वाला ए320 विमान, बाद में पार्किंग स्थल पर लौट आया और उसमें सवार 180 लोगों को सुरक्षित उतार लिया गया। 

इंजन से चिंगारी उड़ती हुई देखी गई

ट्विटर पर एक वीडियो में हवाई अड्डे पर उड़ान भरने की तैयारी कर रहे विमान के एक इंजन से चिंगारी उड़ती दिखाई दे रही थी। उक्त घटना रात करीब 10 बजे हुई। इंडिगो ने एक बयान में कहा कि दिल्ली से बेंगलुरू के लिए उड़ान भरने वाले विमान 6ई2131 को उड़ान से पूर्व एक इंजन में चिंगारी का अनुभव हुआ। बयान में कहा गया, 'उड़ान को रोक दिया गया। सभी यात्रियों को एक वैकल्पिक विमान में बिठाया जा रहा है।' विमान में 177 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे। उन्होंने बताया कि बाद में यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया।

Latest India News