A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के दौरान महिला की मौत से हड़कंप, पत्थरों की चपेट में आने से हुआ हादसा

जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के दौरान महिला की मौत से हड़कंप, पत्थरों की चपेट में आने से हुआ हादसा

अमरनाथ यात्रा के दौरान एक महिला की मौत होने से हड़कंप मच गया है। इस महिला की मौत पत्थरों की चपेट में आने की वजह से हुई है। इस बात की जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी है।

Amaranth Yatra - India TV Hindi Image Source : ANI अमरनाथ यात्रा के दौरान हादसा

जम्मू कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के दौरान एक महिला की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये महिला प्राकृतिक रूप से गिरने वाले पत्थरों की चपेट में आ गई थी। महिला को बचाने की कोशिश करने वाले जम्मू-कश्मीर पुलिस की माउंटेन रेस्क्यू टीम के दो अन्य सदस्य भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यात्रा ड्यूटी पर तैनात घायल पुलिस कर्मियों को सेना और निजी हेलीकॉप्टर द्वारा निकाला गया है। इस बात की जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी है। 

11 दिन में 1.37 लाख लोग पूरी कर चुके हैं यात्रा

इस साल 1 जुलाई को शुरू हुई अमरनाथ यात्रा के पहले 11 दिन में अब तक 1.37 लाख तीर्थयात्री बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं। अधिकारियों ने कहा, "मंगलवार को 18 हजार से अधिक यात्रियों ने पवित्र गुफा के अंदर दर्शन किए, जबकि 6,554 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था बुधवार सुबह जम्मू के भगवती नगर यात्री निवास से घाटी के लिए रवाना हुआ।" 

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद रहने के कारण जम्मू से घाटी तक तीर्थयात्रा बंद भी रही। लेकिन फंसे हुए वाहनों और अमरनाथ यात्रियों को निकालने के लिए इस मार्ग पर यातायात फिर से शुरू किया गया।

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली नगर निगम ने जारी की एडवाइजरी, लोगों से अपील कर कहा- पानी के उपयोग को करें सीमित

'अगर मुस्लिम नेताओं को लगता है कि UCC से ध्रुवीकरण की कोशिश हो रही है तो वे इसका समर्थन कर ध्रुवीकरण रोकें', आरिफ मोहम्मद खान ने 'आप की अदालत' में कहा

 

Latest India News