A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Amazon ने पीएम नरेंद्र मोदी पर लिखी किताब को साइट से हटाया, टर्मिनेट किया लेखक का अकाउंट

Amazon ने पीएम नरेंद्र मोदी पर लिखी किताब को साइट से हटाया, टर्मिनेट किया लेखक का अकाउंट

सौरव ने इसी के साथ ही एमजॉन द्वारा दी गई जानकारी को भी शेयर किया है। इसके मुताबिक एमजॉन ने किताब को साइट से हटाने के साथ ही कहा है कि रिव्यू के दौरान पाया गया कि आपका अकाउंट किंडल अकाउंट से संबंधित है। जिसे फिलहाल 'मोदी और मैं: एक राजनीतिक पुनर्जागरण' किताब को बेचने के कारण बंद कर दिया गया है।

Amazon removed the book written on PM Narendra Modi from the site- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Amazon ने पीएम नरेंद्र मोदी पर लिखी किताब को साइट से हटाया

पीएम नरेंद्र मोदी पर लिखी गई किताब 'मोदी और मैं: एक राजनीतिक पुनर्जागरण' की सेल पर ई-कॉमर्स कंपनी एमजॉन द्वारा रोक लगा दी गई है। इस बात की जानकारी किताब के लेखक सौरव दत्त ने खुद ट्वीट करके दी। सौरव ने अपने ट्वीट में लिखा एमजॉन ने किताब पर रोक लगाते हुए यह जानकारी साझा की है कि यह हिंदुत्व की थीम वाला साहित्य है। इस ट्वीट के साथ ही सौरव ने भाजपा के कई बड़े नेताओं को टैग भी किया है। 

पीएम मोदी पर लिखी किताब की सेलिंग पर रोक

सौरव ने इसी के साथ ही एमजॉन द्वारा दी गई जानकारी को भी शेयर किया है। इसके मुताबिक एमजॉन ने किताब को साइट से हटाने के साथ ही कहा है कि रिव्यू के दौरान पाया गया कि आपका अकाउंट किंडल अकाउंट से संबंधित है। जिसे फिलहाल 'मोदी और मैं: एक राजनीतिक पुनर्जागरण'  किताब को बेचने के कारण बंद कर दिया गया है। बता दें कि इस बाबत एमजॉन की तरफ से अबतक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। 

लेखक का अकाउंट सस्पेंड

एमजॉन ने सौरव दत्त के अकाउंट पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस अकाउंट पर आरोप था कि वह हिंदुत्व की थीम वाले साहित्य से सांप्रदायिक तनाव बढ़ा रहा है। साथ ही यह किताब लोगों को उकसाने का काम कर रहा है। एमजॉन के नोटिफिकेशन में लिखा है कि किंडल की तरफ से ग्राहकों द्वारा अनुभव साझा किए गए। इस मामले को गंभीरता से लिया गया है। ऐसे शीर्षक वाली सामग्री पर एक्शन लिया जाता है जो लोगों को डिस्टर्ब करने का काम करता है। एमजॉन ने नोटिफिकेशन में सौरव दत्त की किताब को लेकर कहा कि आपकी किताब भी ऐसी ही कैटेगरी में आती है। 

सौरव दत्त को एमजॉन ने बताया कि आपके अकाउंट को पॉलिसी व नियमों के तहत टर्मिनेट किया जा रहा है और आप भविष्य में दूसरा किंडल अकाउंट नहीं खोल सकते हैं। बता दें कि किंडल एमजॉन का एक ऐसा प्लैटफॉर्म है जहां पाठक ऑनलाइन माध्यम से किताबों को पढ़ सकते हैं। 

इनपुट- GIS 2023: युवाओं के लिए रोजगार कर रहा इंतजार, योगी आदित्यनाथ बोले- नहीं जाना होगा दूसरे शहर

Latest India News