A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी का मुरीद हुआ अमेरिका, राजदूत बोले- 'अद्भुत हाथों में है भारत'

पीएम मोदी का मुरीद हुआ अमेरिका, राजदूत बोले- 'अद्भुत हाथों में है भारत'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जून को अमेरिका की राजकीय यात्रा पर जा रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी की मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन राजकीय रात्रिभोज में करेंगे।

Narendra Modi, America- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पीएम मोदी का मुरीद हुआ अमेरिका

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने जून में अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले हैं। वहां उनके सम्मान में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक भव्य डिनर का आयोजन भी किया है। इस दौरे में दोनों देशों के संबंध और भी प्रगाढ़ होने की संभावना है। वहीं इससे पहले अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुरीद हो गए हैं। उन्होंने के कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि भारत इस समय अद्भुत हाथों में है।

'भारत और अमेरिका के संबंध बेहद ही प्रगाढ़'

भारत-अमेरिकी 5-जी और नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्क वर्कशॉप के उद्घाटन समारोह में बोलते हुए गार्सेटी ने कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध बेहद ही प्रगाढ़ हैं। दोनों देश महत्वपूर्ण उभरती प्रौद्योगिकियों से अपना सहयोग बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत इस समय अद्भुत हाथों में हैं। उन्होंने भारतीय और अमेरिकी रिश्तों पर बोलते हुए कहा कि दोनों देशों के रिश्ते इस मुकाम पर हैं कि जिसे देखकर दुनिया का सबसे रोमांचक गठजोड़ कहा जा सकता है।   

'पीएम मोदी की यात्रा के लिए तैयारी कर रहा अमेरिका'

भारत-अमेरिकी 5-जी और नेक्स्ट जेनरेशन नेटवर्क वर्कशॉप के उद्घाटन समारोह में बोलते हुए अमेरिकी राजदूत गार्सेटी ने कहा कि 5-जी एक खुले, सुलभ व सुरक्षित प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र की दिशा में सहयोग करने का एक शानदार मौका पेश करता है। यह साझा मूल्यों और साझा प्रणालियों पर बनाया गया है। वहीं पीएम मोदी की विदेश यात्रा पर बोलते हुए राजदूत ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अगले महीने वाशिंगटन डीसी की राजकीय यात्रा के लिए प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा की तैयारी कर रहे हैं।

Latest India News