A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Anantnag Encounter: जवानों की शहादत पर देश में गुस्सा, बजरंग दल ने लगाए 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे

Anantnag Encounter: जवानों की शहादत पर देश में गुस्सा, बजरंग दल ने लगाए 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे

अनंतनाग जिले में आतंकवादियों से हुए एनकाउंटर में तीन जवानों की शहादत पर देशभर में गुस्सा देखने को मिल रहा है। इस बीच राष्ट्रीय बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान मुर्दाबाद और शहीद जवान अमर रहे नारे लगाए हैं।

Anantnag Encounter 3 jawans martyr in encounter Bajrang Dal raised slogans against Pakistan- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK शहीद जवानों की तस्वीर

Anantnag Encounter: कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकियों को साथ हुई मुठभेड़ में सेना के कर्नल, मेजर और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी वीरगति को प्राप्त हो गए। इस मुठभेड़ में शहीद होने वालों में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और डीएसपी हुमायूं भट्ट हैं। बता दें कि हुमायूं भट्ट के पिता जम्मू कश्मीर पुलिस में आईजी रह चुके हैं। इस घटना के बाद से देशभर में गुस्से का माहौल है। इसी कड़ी में बुधवार को राष्ट्रीय बजरंग दल के सदस्यों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की है। इस बाबत न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं का एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें मोमबत्ती लेकर बजरंग दल कार्यकर्ता अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। 

बजरंग दल ने लगाए 'पाकिस्तान मु्र्दाबाद' के नारे

इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि राष्ट्रीय बंजरंग दल के कार्यकर्ता हाथ में मोमबत्ती लेकर 'शहीद जवान अमर रहे' और 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगा रहे हैं। बता दें कि अनंतनाग जिले के कोकोरेनाग इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान तीनों जवानों को गोली लग गई। हालांकि मुठभेड़ में दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। बता दें कि मनप्रीत सिंह इस सर्च ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे थे। मंगलवार की रात इस ऑपरेशन को शुरू किया गया था। 

लश्कर ए तैयब्बा से जुड़े हैं आतंकी

बता दें कि इस सर्च ऑपरेशन में जो दो आतंकी मारे गए हैं वो मूलत: पाकिस्तान के रहने वाले थे। इनमें से एक की पहचान दी रेसिस्ट फ्रंट के कमांडर बासित डार के रूप में हुई है। वहीं दूसरा आतंकी लश्कर ए तैयब्बा का आतंरी यूजेर है। बता दें कि इस घटना में शहीद हुए जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट्ट की हाल ही में शादी हुई थी और उनकी दो महीने की एक बेटी भी है। बता दें कि हुमायूं भट्ट के पिता जम्मू-कश्मीर पुलिस में आईजी रह चुके हैं। 

Latest India News