A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शहीद मेजर और कर्नल का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा उनके पैतृक गांव, दोपहर बाद होगा अंतिम संस्कार

शहीद मेजर और कर्नल का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा उनके पैतृक गांव, दोपहर बाद होगा अंतिम संस्कार

अनंतनाग में आतंकवादियों से हुए एनकाउंटर में मेजर और कर्नल समेत जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी शहीद हो गए थे। आज दोपहर बाद मेजर और कर्नल का शव उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Anantnag Encounter martyr Major and Colonel body will reach their ancestral village today for last r- India TV Hindi Image Source : PTI शहीदों का शव आज पहुंचेगा पैतृक गांव

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से हुए मुठभेड़ में सेना के 2 जवान सहित जम्मू कश्मीर पुलिस के एक जवान शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में शहीद होने वालों में 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और डीएसपी हुमायूं भट्ट हैं। कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष का आज अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। बता दें कि मेजर आशीष धोनैक का पार्थिव शरीर पानीपत स्थित उनके पैतृक गांव बिंझोला लाया गया। यहां भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहें, जहां पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया है।  

शहीदों का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा गांव

बता दें कि शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह पंजाब के मोहाली जिले में स्थित भड़ौंजिया गांव के रहने वाले हैं। वहीं मेजर आशीष धोनैक का परिवार हरियाणा के पानीपत के सेक्टर 7 में रहता है, जबकि उनका पैतृक गांव बिंझोल है। दोनों अधिकारियों को गुरुवार को सेना ने श्रद्धांजलि दी और पार्थिव शरीर को आज उनके पैतृक घरों को भेजा गया है। बता दें कि इसी मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट्ट भी शहीद हुए थे, जिनका बीते कल बडगाम में अंतिम संस्कार किया गया। बता दें कि वर्तमान में अब भी आतंकवादियों और सेना के बीच अनंतनाग के कोकेरनाग में मुठभेड़ जारी है।

अनंतनाग में मुठभेड़ अब भी जारी

बुधवार की सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में सेना के 2 अधिकारी और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी रैंक के अधिकारी शहीद हो गए थे। वहीं गुरुवार को भी दो जवानों के जख्मी होने की खबर सामने आई है, जिसके साथ ही इस एनकाउंटर में घायल होने वाले कुल जवानों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। मुठभेड़ वाले इलाके में एक स्थानीय आतंकी उजैर खान और एक विदेशी आतंकी के होने की जम्मू कश्मीर पुलिस ने पुष्टि की है। बता दें कि आशंका जताई जा रही है कि यह ऑपरेशन लंबा चल सकता है। खबरों के मुताबिक सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है।

Latest India News