A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Andhra Pradesh Clash: आंध्र प्रदेश के कुरनूल में दो समुदायों के बीच पथराव, हनुमान जयंती पर निकाल रहे थे धार्मिक जुलूस

Andhra Pradesh Clash: आंध्र प्रदेश के कुरनूल में दो समुदायों के बीच पथराव, हनुमान जयंती पर निकाल रहे थे धार्मिक जुलूस

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के होलागुंडा गांव में दो समुदायों के बीच मामूली झड़प के बाद पथराव हुआ, लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप और दोनों पक्षों को शांत कराए जाने के बाद स्थिति सामान्य हो गई है। 

Andhra Pradesh Clash- India TV Hindi Image Source : PTI Andhra Pradesh Clash

Highlights

  • कुरनूल जिले के होलागुंडा गांव में हुआ पथराव
  • हनुमान जयंती पर निकाला जा रहा था जुलूस
  • गांव की एक मस्जिद के पास हुई मामूली झड़प

अमरावती। आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के होलागुंडा गांव में दो समुदायों के बीच मामूली झड़प के बाद पथराव हुआ, लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप और दोनों पक्षों को शांत कराए जाने के बाद स्थिति सामान्य हो गई है। पुलिस सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि झड़प शनिवार रात उस समय हुई जब हनुमान जयंती के अवसर पर धार्मिक जुलूस निकाला जा रहा था। 

जब जुलूस गांव की एक मस्जिद के पास पहुंचा तो रमजान के मद्देनजर जयंती के आयोजकों ने माइक बंद कर दिया, लेकिन कुछ भक्तों ने कथित तौर पर ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। इससे नाराज होकर एक समुदाय के लोगों ने हनुमान जयंती के जुलूस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने कहा कि इसके बाद जुलूस में शामिल लोगों ने भी पथराव किया। पुलिस दोनों पक्ष के लोगों को शांत करने के लिए स्थानीय थाने ले गई। 

सूत्रों ने बताया कि थाने में भी दोनों पक्षों के बीच तनाव की स्थिति बने रहने के बाद अधिकारियों ने दोनों पक्षों को कड़ी चेतावनी दी, तब जाकर शांति कायम हो सकी। कुरनूल के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार रेड्डी स्थिति की निगरानी के लिए होलागुंडा गांव पहुंचे। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सोमू वीरराजू ने घटना की निंदा की और कहा कि हनुमान जयंती के जुलूस पर हमला मस्जिद से शुरू हुआ। वीरराजू ने दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।

Latest India News