A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उरी सेक्टर में सेना को तलाशी अभियान में मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद

उरी सेक्टर में सेना को तलाशी अभियान में मिली बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद

बारामूला जिले के उरी सेक्टर में एके-74 राइफलों, पाकिस्तानी हथगोले और 'आई लव पाकिस्तान' लिखे गुब्बारों सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

उरी सेक्टर में सेना के तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद- India TV Hindi Image Source : ANI उरी सेक्टर में सेना के तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के उरी सेक्टर में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने यहां LOC पर एके-74 राइफलों, पाकिस्तानी हथगोले और 'आई लव पाकिस्तान' लिखे गुब्बारों सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। सेना के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि यह बरामदगी ऐसे समय हुई है जब कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने या युद्धक सामग्री की तस्करी को लेकर पाकिस्तानी पक्ष में भारी हताशा है। उन्होंने कहा कि घाटी में आतंकवादियों की संख्या और हथियारों तथा गोला-बारूद की मात्रा अब तक के सबसे कम स्तर पर है। 

'खुफिया जानकरी से मिला था इनपुट'

सेना की 19 इन्फैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (GOC) मेजर जनरल अजय चांदपुरिया ने कहा कि उरी में रामपुर सेक्टर के हथलंगा में घुसपैठ की कोशिशों और आतंकियों द्वारा हथियार व गोला-बारूद छोड़े जाने के बारे में मिली खुफिया जानकारी मिली थी। उन्होंने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर ही LOC पर तलाशी अभियान चलाया गया। सेना अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को हथलंगा नाला क्षेत्र में एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था, जो आठ घंटे तक चला। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान हथियार, गोला-बारूद और अन्य युद्धक सामग्री जैसी चीजों की बरामदगी हुई। 

अभियान में ये सब हुआ बरामद 

अधिकारी के मुताबिक बरामद की गईं वस्तुओं में आठ एके-74 राइफल, 24 एके-74 राइफल मैगजीन, एके-74 के 560 कारतूस, 30 एमएम की 12 चीनी पिस्तौल, चीनी पिस्तौल की 24 मैगजीन, 30 एमएम की पिस्तौल के 244 कारतूस, नौ चीनी हथगोले, पांच पाकिस्तानी हथगोले, 81 गुब्बारे जिन पर "आई लव पाकिस्तान" लिखा हुआ था, और पाकिस्तानी चिह्न वाली पांच सिंथेटिक चटाई शामिल हैं। 

'आतंकी घबराकर सब कुछ छोड़कर उस पार भाग गए'

सेना के अधिकारी ने हथियारों की बरामदगी का जिक्र करते हुए कहा कि सुरक्षाबलों को नियमित रूप से इस तरह की खबरें मिलती रहती हैं और अभी यह नहीं कहा जा सकता कि इस तरह की सामग्री को हासिल करने का यह आतंकवादियों का प्रयास था या तस्करों का। उन्होंने कहा, "हम अभी भी जानकारी को लेकर काम कर रहे हैं और कुछ विवरण शेयर नहीं किए जा सकते, लेकिन लॉन्चपैड के पास एक गतिविधि हुई। संभवत: वे (आतंकवादी) घबरा गए और सभी चीजों को छोड़कर उस तरफ भाग गए।’’ 

'इस सेक्टर में साल के 8 तलाशी अभियानों में ये सब बरामद'

सेना अधिकारी के मुकाबिक इस सेक्टर में इस साल LOC पर या LOC के पास करीब छह-आठ अभियानों में 14 एके राइफल, 20 पिस्तौल, एक एम 16 राइफल, 76 हथगोले, एके राइफल के 1226 कारतूस, नौ एमएम के 484 कारतूस, 15 किलो ड्रग्स तथा नशीली वस्तुओं के 10 अन्य संदिग्ध पैकेट बरामद किए गए हैं।

 

Latest India News