A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Army Helicopter Crashed: अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, तूतिंग के पास हुआ हादसा, 2 शव बरामद

Army Helicopter Crashed: अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, तूतिंग के पास हुआ हादसा, 2 शव बरामद

Army Helicopter Crashed:अरुणाचल प्रदेश में सेना का एक और हेलीकॉप्टर आज हादसे का शिकार हो गया। इसी महीने की पांच तारीख को अरुणाचल प्रदेश में सेना का चीता हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। बताया जाता है कि सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर यह हेलीकॉप्टर तूतिंग से 25 किमी दूर हादसे का शिकार हो गया।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Representational Image

Highlights

  • सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर हुआ हादसा
  • तूतिंग से करीब 25 किमी की दूरी पर हुआ हादसा

Army Helicopter Crashed: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में सेना (Army) का एक हेलीकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया है। सेना ने अब तक 2 शव बरामद कर लिए हैं, तीसरे शव की तलाश की जा रही है। जानकारी के मुताबिक हादसा उपरी सियांग जिले में तूतिंग हेडक्वार्टर से करीब 25 किमी की दूर सिंगिंग गांव के पास हुआ है। राहत और बचाव के लिए मौके पर रेस्क्यू टीम भेजी गई है।

गुवाहाटी से रक्षा मंत्रालय के पीआरओ से मिली जानकारी के मुताबिक सेना का हेलीकॉप्टर तूतिंग से करीब 25 किमी की दूरी पर सिंगिंग गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जिस जगह यह हादसा हुआ है वहां तक जाने में काफी कठिनाई हो रही है क्योंकि वह जगह सड़क से जुड़ा हुआ नहीं है। राहत और बचाव दल हादसे की जगह तक पहुंचने की कोशिशों में जुटा हुआ है। 

सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक सेना का एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर तूतिंग इलाके में सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर हादसे का शिकार हो गया।  ऊपरी सियांग जिले के एसपी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि हादसे की जगह रोड से कनेक्ट नहीं है इसलिए वहां पहुंचने में रेस्क्यू टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

5 अक्टूबर को सेना का चीता हेलीकॉप्टर हुआ था दुर्घटनाग्रस्त 

इससे पहले पांच अक्टूबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में पायलट की मौत हो गई थी। यह हेलीकॉप्टर तवांग के फॉरवर्ड इलाकों में उड़ान भरते समय हादसे का शिकार हुआ था

Latest India News