A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम में आर्मी का मेजर और पत्नी गिरफ्तार, नाबालिग नौकरानी को प्रताड़ित करने, गर्म पानी फेंकने और निर्वस्त्र करने का आरोप

असम में आर्मी का मेजर और पत्नी गिरफ्तार, नाबालिग नौकरानी को प्रताड़ित करने, गर्म पानी फेंकने और निर्वस्त्र करने का आरोप

असम में नाबालिग के साथ गंभीर दुर्व्यवहार के आरोप में सेना के मेजर और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपों के मुताबिक नाबालिग को यातनाएं दी गईं, उस पर गर्म पानी फेंका गया और उस निर्वस्त्र किया गया।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : फाइल सांकेतिक तस्वीर

हाफलोंग (असम) : असम के दिमा हसाओ जिले में भारतीय सेना के एक मेजर और उसकी पत्नी को अपनी नाबालिग घरेलू नौकरानी को प्रताड़ित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मेजर का नाम शैलेंद्र यादव है। फिलहाल वह हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में तैनात हैं। जानकारी के मुताबिक दो साल पहले मेजर शैलेंद्र ने दिमा हसाओ में पोस्टिंग के दौरान किम्मी राल्सन से शादी की थी। 

घरेलू कामों में मदद के लिए नाबालिग को अपने साथ ले गई थी मेजर की पत्नी

इसके बाद मेजर शैलेन्द्र यादव का असम के हाफलोंग से हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में ट्रांसफर हो गया। मेजर की पत्नी किम्मी राल्सन घर के कामों में मदद करने के लिए संकीजंग गांव से एक नाबालिग को अपने साथ ले गईं। आरोपों के मुताबिक किम्मी राल्सन ने कथित तौर पर नाबालिग के साथ गंभीर दुर्व्यवहार किया। आरोपों के मुताबिक नाबालिग को शारीरिक यातना दी गई, उसे गर्म पानी से जलाने और निर्वस्त्र किया गया। हाल में 24 सितंबर को नाबालिग लड़की हॉफलोंग में अपने परिवार के पास लौट आई।

हाफलोंग न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने हुई पेशी

गिरफ्तारी के बाद मेजर शैलेन्द्र यादव और किम्मी राल्सन को हाफलोंग न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत भेजने का आदेश दिया। नाबालिग का फिलहाल हाफलोंग सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है। दीमा हसाओ पुलिस ने आईपीसी की धारा 326 (स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुंचाना), 374 (गैरकानूनी अनिवार्य श्रम), 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल लगाना), 506 (आपराधिक धमकी), 370 (किसी व्यक्ति को गुलाम के रूप में खरीदना ) और  धारा 34 के तहत मेजर और उसकी पत्नी पर केस दर्ज किया है।

Latest India News