A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में शराब नीति को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, जारी रहेगी पुरानी आबकारी नीति

दिल्ली में शराब नीति को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, जारी रहेगी पुरानी आबकारी नीति

दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार अब सिर्म्बर तक दिल्ली में पुरानी शराब नीति ही लागू रहेगी। इस दौरान महावीर जयंती, गुड फ्राईडे, बुद्धा पूर्णिमा, ईद अल-फितर और ईद अल-अजहा के दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

Delhi, Arvind Kejriwal, Manish Sisodia- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली में लागू रहेगी पुरानी शराब नीति

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले एक वर्ष से शराब को लेकर जितना हो-हल्ला मचा है उतना शायद ही किसी और विषय पर मचा हो। दिल्ली एक हर चौक-चौराहे पर शराब को लेकर कोई न कोई चर्चा कर ही रहा होता है। शराब के दलदल में केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी बुरी तरह घिरी हुई है। मुख्यमंत्री के सबसे खास और आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया शराब को लेकर ही जेल में बंद हैं। 

6 महीने में 5 दिन रहेगा ड्राई डे 

वहीं अब इसी मामले में दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने पुरानी आबकारी नीति को 6 महीने के लिए और बढ़ा दिया है। इस नीति के तहत अब अगले 6 महीने के दौरान दिल्ली में 5 दिन ड्राई दे मतलब शराब के ठेके बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार के आदेश के अनुसार अब सिर्म्बर तक दिल्ली में पुरानी शराब नीति ही लागू रहेगी। इस दौरान महावीर जयंती, गुड फ्राईडे, बुद्धा पूर्णिमा, ईद अल-फितर और ईद अल-अजहा के दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

नई शराब नीति नहीं हो पाई है तैयार 

बता दें कि दिल्ली सरकार की ओर से लाई गई आबकारी नीति 2021-22 को वापस ले लिया गया था। साथ ही सरकार ने नई एक्साइज पॉलिसी के तैयार होने तक पुरानी शराब नीति को लागू किया गया था। हालांकि, अभी तक अधिकारियों की तरफ से नई एक्साइज पॉलिसी तैयार नहीं हो पाई है। इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 6 महीने के लिए पुरानी शराब नीति को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। इसके साथ ही अधिकारियों को जल्द से जल्द नाइ नीति बनाने का निर्देश दिया गया है।  

Latest India News