A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Arvind Kejriwal on Target killing: अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का मांगा वक्त, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

Arvind Kejriwal on Target killing: अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का मांगा वक्त, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

Arvind kejriwal on Target killing: रैली में केजरीवाल ने दावा किया था कि अल्पसंख्यकों की टारगेट किलिंग के कारण कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। 

Arvind kejriwal- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Arvind kejriwal

Highlights

  • केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मिल सकते हैं केजरीवाल
  • घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्याओं पर करेंगे चर्चा
  • घाटी में मई से शुरू हुआ टारगेट किलिंग का सिलसिला

Arvind kejriwal on Target killing: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मंगलवार को कहा कि उन्होंने घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्याओं पर चर्चा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। दो दिन पहले ही केजरीवाल ने यहां आम आदमी पार्टी (AAP) की 'जन आक्रोश रैली' में बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की थी और कहा था कि वह घाटी में 'कश्मीरी पंडितों के नरसंहार' को रोकने के लिए केंद्र की योजना के बारे में जानने के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, "लगातार हो रहे कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर चर्चा करने के लिए मैंने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात का समय मांगा है।" आम आदमी पार्टी घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्या की आलोचना करती रही है और उसने स्थिति के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया है। 

रविवार को रैली में केजरीवाल ने दावा किया था कि अल्पसंख्यकों की टारगेट किलिंग के कारण कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है और मांग की कि केंद्र ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक कार्य योजना तैयार करे। 

मई से अब तक जान गंवाने वाले

कश्मीर में टारगेट किलिंग का सिलसिला मई में शुरू हुआ, जिसमें एक क्लर्क राहुल भट्ट भी शामिल थे, जिनकी बडगाम जिले के चाडूरा में तहसीलदार के कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कश्मीर में एक मई से अब तक आठ ऐसी घटनाओं में जान गंवाने वालों में तीन पुलिसकर्मी और पांच आम नागरिक शामिल हैं। 

Latest India News