A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'भारत में कई हुसैन ओबामा, उनसे निपटना हमारी प्राथमिकता', एक ट्वीट के जवाब में बोले असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा

'भारत में कई हुसैन ओबामा, उनसे निपटना हमारी प्राथमिकता', एक ट्वीट के जवाब में बोले असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा

गुरुवार को एक समाचार चैनल से बातचीत करते हुए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति को भारत में अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा के बारे में चर्चा करनी चाहिए।

imanta Vishwa Sharma- India TV Hindi Image Source : FILE असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा

नई दिल्ली: अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा एक बार फिर से सुर्ख़ियों में हैं। इस बार उनकी एक ट्वीट पर की गई प्रतिक्रिया ने उन्हें चर्चा में ले आया है। दरअसल एक यूजर ने लिखा, "क्या असम पुलिस भारत में अल्पसंख्यकों की कथित असुरक्षा पर टिप्पणी के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को गिरफ्तार करेगी?" इस पर उन्होंने कहा कि भारत में कई हुसैन ओबामा हैं और उनसे निपटना हमारी प्राथमिकता है।

'भारत में ही कई हुसैन ओबामा हैं'

उन्होंने कहा कि असम पुलिस अपनी प्राथमिकताओं के अनुसार कार्रवाई करेगी। हिमंत विश्व शर्मा ट्विटर पर लिखा, “भारत में ही कई हुसैन ओबामा हैं। वाशिंगटन जाने के बारे में विचार करने से पहले हमें उन पर गौर करने को प्राथमिकता देनी चाहिए। असम पुलिस अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर कार्रवाई करेगी।” ट्वीट में पूछा गया था कि क्या असम पुलिस पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति को गिरफ्तार करने के लिए अमेरिका जाएगी? यूजर ने लिखा, “भावनाएं आहत करने के लिए क्या ओबामा के खिलाफ गुवाहाटी में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज की गई है? क्या असम पुलिस ओबामा को किसी उड़ान से उतारने और गिरफ्तार करने के लिए वाशिंगटन जा रही है?” 

बराक ओबामा ने दिया था बयान 

गौरतलब है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बृहस्पतिवार को एक समाचार चैनल को दिए एक साक्षात्कार में कहा था, “यदि अमेरिकी राष्ट्रपति प्रधानमंत्री मोदी से मिलते हैं, तो हिंदू बहुसंख्यक भारत में मुस्लिम अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का उल्लेख करना उचित है। अगर मेरी प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत हुई, जिन्हें मैं अच्छी तरह से जानता हूं, तो मेरे तर्क का एक हिस्सा यह होगा कि यदि आप भारत में जातीय अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा नहीं करते हैं, तो इस बात की प्रबल संभावना है कि भारत किसी बिंदु पर अलग-थलग होने लगेगा।’’

 

इनपुट - एजेंसी 

Latest India News