A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Assam flood: बाढ़ में डूब रहे लोगों को बचाने गए 4 पुलिसकर्मी बहे, 2 की मौत

Assam flood: बाढ़ में डूब रहे लोगों को बचाने गए 4 पुलिसकर्मी बहे, 2 की मौत

Assam flood: राज्य के विशेष पुलिस महानिदेशक जी पी सिंह ने बताया कि कामपुर पुलिस थाने के प्रभारी सैम्युजल काकोती ने रविवार देर रात को बाढ़ के बारे में सूचना मिलने के बाद चार पुलिस कर्मियों को लेकर नौका से पचोनिजार मधुपुर गांव पहुंचे।

Assam flood- India TV Hindi Image Source : PTI Assam flood

Highlights

  • SDRF ने दो पुलिसकर्मियों को बचाया
  • अब तक 71 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं
  • बाढ़ के कारण 34 जिलों में कुल 42,28,157 लोग प्रभावित

Assam flood: असम में आई बाढ़ भयानक रूप लेती जा रही है। बाढ़ से पीड़ितों का आंकड़ा हर रोज बढ़ता ही जा रहा है। वहीं बाढ़ में बहने से दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नगांव जिले में बाढ़ में फंसे लोगों की मदद करने के लिए गए एक पुलिस थाने के प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मी पानी के तेज बहाव में बह गए और उनके शव सोमवार को बरामद किए गए। 

राज्य के विशेष पुलिस महानिदेशक जी पी सिंह ने बताया कि कामपुर पुलिस थाने के प्रभारी सैम्युजल काकोती ने रविवार देर रात को बाढ़ के बारे में सूचना मिलने के बाद चार पुलिस कर्मियों को लेकर नौका से पचोनिजार मधुपुर गांव पहुंचे। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी बाढ़ के पानी से उफनती नदी में गिर गए और तेज बहाव में बह गए। दो पुलिसकर्मियों को बचा लिया गया और एसडीआरएफ कर्मियों ने दो के शव बरामद किए। इनमें से काकोती का शव कई घंटों की तलाश के बाद सोमवार को तड़के निकाला गया। अन्य पुलिसकर्मी की पहचान राजीव बोरदोलोई के रूप में की गयी है। 

साहस और वीरता को सलाम - अधिकारी 

जीपी सिंह ने कहा, ‘‘हम सब-इंस्पेक्टर सैमुजल काकोती और कांस्टेबल राजीव बोरदोलोई के साहस एवं वीरता को सलाम करते हैं। उनका निस्वार्थ कृत्य असम पुलिसकर्मियों की भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक प्रेरणा रहेगा। इस दुख की घड़ी में अपने कर्मियों और उनके परिवारों के साथ खड़े हैं और बहादुर पुलिसकर्मियों द्वारा दिखाए गए साहस को सलाम करते हैं।’’ 

आपको बता दें कि असम में बाढ़ से नगांव जिला बुरी तरह प्रभावित है और कामपुर में कोपिली नदी में बाढ़ से 3,64,459 लोग प्रभावित हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ के कारण 34 जिलों में कुल 42,28,157 लोग प्रभावित हैं और अब तक 71 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 

Latest India News