A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम में बाढ़ का कहर, 10 जिलों के 31 हजार लोग प्रभावित, बारिश का रेड अलर्ट जारी

असम में बाढ़ का कहर, 10 जिलों के 31 हजार लोग प्रभावित, बारिश का रेड अलर्ट जारी

असम एक बार फिर बुरी तरह से बाढ़ की चपेट में आ गया है। राज्य के 10 जिलों की करीब 31 हजार आबादी बाढ़ के साए में जी रही है।

असम में बाढ़ का कहर- India TV Hindi Image Source : पीटीआई असम में बाढ़ का कहर

गुवाहाटी: असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है। राज्य के 10 जिलों की 31 हजार की आबादी बाढ़ की चपेट में है। वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। अगले  पांच दिनों में असम के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

लखीमपुर जिला बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) की के मुताबिक चिरांग, डारंग, धेमाजी, धुबरी, डिब्रूगढ़, कोकराझार, लखीमपुर, नलबाड़ी, सोनितपुर और उदलगुरी जिलों में बाढ़ के कारण 30,700 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। लखीमपुर जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां करीब 22 हजार लोग बाढ़ की चपेट में हैं। वहीं डिब्रूगढ़ जिले में 3,800 लोग और कोकराझार में लगभग 1,800 लोग प्रभावित हुए हैं।

 444 गांव बाढ़ से प्रभावित

बाढ़ प्रभावितों के लिए 7 जिलों में 25 राहत वितरण केंद्र चलाए जा रहे हैं। हलांकि अभी तक कोई राहत शिविर नहीं बनाया गया है। राज्य के करीब 444 गांव बाढ़ की चपेट में हैं वहीं करीब 23 हेक्टेयर फसल को नुकसान पहुंचा है। बिश्वनाथ, धुबरी, डिब्रूगढ़, गोलाघाट, कामरूप, करीमगंज, कोकराझार, लखीमपुर, माजुली, मोरीगांव, नागांव, नलबाड़ी, शिवसागर, सोनितपुर, दक्षिण सलमारा, तमुलपुर और उदलगुरी में बड़े पैमाने पर कटाव देखा गया है। (PTI)

Latest India News