A
Hindi News भारत राष्ट्रीय '10 वर्षों में 114 जिहादी पकड़े गए', कांग्रेस के सवाल पर हिमंत विश्व शर्मा ने दिया करारा जवाब

'10 वर्षों में 114 जिहादी पकड़े गए', कांग्रेस के सवाल पर हिमंत विश्व शर्मा ने दिया करारा जवाब

कांग्रेस विधायक शर्मन अली अहमद के विधानसभा में पूछे एक सवाल पर जवाब देते हुए हिमंत विश्व शर्मा ने बताया कि पिछले 10 वर्षों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों से कुल 114 जिहादियों को गिरफ्तार किया गया है।

Himanta Biswa Sarma- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) Himanta Biswa Sarma

Highlights

  • 10 वर्षों में 114 जिहादी पकड़े गए
  • कांग्रेस के सवाल पर हिमंत विश्व शर्मा ने दिया करारा जवाब
  • बीजेपी विधायक के सवाल का भी दिया जवाब

अपने हिंदूवादी छवि के लिए लोकप्रिय असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कांग्रेस के सवाल पर करारा जवाब दिया है। कांग्रेस विधायक शर्मन अली अहमद के विधानसभा में पूछे एक सवाल पर जवाब देते हुए हिमंत विश्व शर्मा ने बताया कि पिछले 10 वर्षों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों से कुल 114 जिहादियों को गिरफ्तार किया गया है। इन में से 40 जिहादियों को बीते एक वर्ष में गिरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि इसमें से 65 जिहादी प्रतिबंधित संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के सदस्य थे और नौ हिजबुल मुजाहिद्दीन से थे। 

बीजेपी विधायक के सवाल का भी दिया जवाब

वहीं बीजेपी विधायक तेराश गोवाला के एक सवाल का जवाब देते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि जिहादियों की इस लिस्ट में अंसारुल्लाह बांग्ला टीम के 40 जिहादी भी शामिल हैं। जिन्हें इस साल मार्च के महीने में गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि 114 कैडरों में से 23 लोगों के मामले जांच के लिए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) को स्थानांतरित कर दिए गए हैं।

जिहादी गतिविधियों वाले ठिकाने

हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि मेघालय के NESC ने पूरे राज्य में चार क्षेत्रों की मैपिंग की है। राज्य के चार इलाकों में ज्यादातर बांग्ला भाषी मुस्लिम रहते हैं। ये इलाके बारपेटा, बोंगाईगांव, मोरीगांव, धुबरी और गोवालपारा जिलें हैं जहां से ज्यादा जिहादी गतिविधियां होती हैं। मुख्यमंत्री ने सदन में बताया कि इन जिहादी गतिविधियों में ज्यादातर विदेशी नागरिक शामिल हैं। ये विदेशी नागरिक ज्यादातर बांग्लादेश के हैं। गिरफ्तार 40 लोगों में दो महिलाएं भी हैं जो धुबरी और मोरीगांव की रहने वाली हैं।

Latest India News