A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'अतीक अहमद जेल से फोन करके जान से मारने की देता था धमकी', उमेश पाल की पत्नी और मां ने लगाया बड़ा आरोप

'अतीक अहमद जेल से फोन करके जान से मारने की देता था धमकी', उमेश पाल की पत्नी और मां ने लगाया बड़ा आरोप

अतीक अहमद पर आरोप है कि जेल में रहकर उसने उमेश पाल की हत्या कराई और जेल से व्हाट्सएप्प कॉल से शूटआउट का पूरा प्लान तैयार किया।अब उमेश की पत्नी का कहना है कि अतीक कई बार फोन करके उनके पति उमेश को धमकी दे चुका था।

उमेश पाल के परिजन- India TV Hindi Image Source : INDIA TV उमेश पाल के परिजन

प्रयागराज: साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद हत्या के पहले उमेश पाल को फोन करके धमकाया करता था। यह आरोप उमेश पाल की पत्नी जया पाल और मां शांति देवी ने लगाया है।  उमेश की पत्नी जया पाल का आरोप है कि अतीक जेल से बराबर धमकी देता था और कहता था कि गवाही से पलटो नही तो छोड़ेंगे नहीं। जहां पाऊंगा वही मरवा  दूंगा।

कई बार फोन पर धमकी दे चुका था अतीक

बता दें कि माफिया अतीक अहमद पर आरोप है कि जेल में रहकर उसने उमेश पाल की हत्या कराई और जेल से व्हाट्सएप्प कॉल से शूटआउट का पूरा प्लान तैयार किया।अब उमेश की पत्नी  का कहना है कि अतीक कई बार फोन करके उनके पति उमेश को धमकी दे चुका था।

Image Source : पीटीआई/फाइल फोटोअतीक अहमद

उमेश पर लगातार गवाही न देने का दबाव था

आपको बता दें कि साल 2005 में प्रयागराज में बीएसपी विधायक राजू पाल की हत्या हो गई थी। हत्या का इलज़ाम माफिया अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अज़ीम उर्फ अशरफ पर लगा था। उमेश पाल राजू पाल हत्याकांड का गवाह था। उमेश पर लगातार गवाही न देने का दबाव था। उमेश पाल के अपहरण का आरोप भी अतीक अहमद पर लगा था।

अतीक अहमद पर सौ से ज़्यादा मुकदमे 

माफिया अतीक अहमद पर सौ से ज़्यादा मुकदमे हैं। आरोप है कि 2018 में देवरिया जेल में अतीक ने लखनऊ के एक व्यापारी को बुलाकर मारा पीटा था और उसकी प्रॉपर्टी अपने नाम करवा ली थी। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने अतीक अहमद को अहमदाबाद के साबरमती जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था। अतीक 2019 से साबरमती जेल में बंद है।

Also Read:

'यूपी में बुलडोजर चलता रहेगा, माफिया पनपेगा तो मिट्टी में मिला देंगे', योगी सरकार के मंत्री असीम अरूण का बयान

जंग के एक साल में लगे 10 हजार से ज्यादा प्रतिबंध, फिर भी ताकत के साथ खड़ा है रूस, जानिए कैसे?

गिरती GDP से चिंतित चीन को दुनिया से जंग का खतरा! रक्षा बजट बढ़ाने को हुआ मजबूर

Latest India News