A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेटे असद के जनाजे में भी शामिल नहीं हो पाएगा अतीक अहमद, देना चाहता था आखिरी विदाई

बेटे असद के जनाजे में भी शामिल नहीं हो पाएगा अतीक अहमद, देना चाहता था आखिरी विदाई

अतीक की पत्नी शाइस्ता और कुछ अन्य रिश्तेदार भी उमेश पाल हत्याकांड में वांछित हैं, ऐसे में उनके भी जनाजे में शामिल होने की संभावना न के बराबर है।

Atiq Ahmed, Atiq Ahmed News, Atiq Ahmed Latest, Atiq Ahmed Asad Ahmed- India TV Hindi Image Source : PTI कोर्ट में पेशी के दौरान अपने भाई अशरफ के साथ बाहुबली अतीक अहमद।

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश STF ने गुरुवार को झांसी में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और उसके एक साथी गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया। अपने बेटे की मौत की खबर सुनते ही अतीक अहमद बुरी तरह टूट गया था और रोने लगा था। अतीक अपने बेटे को आखिरी विदाई देना चाहता था, लेकिन उसकी यह हसरत भी अधूरी रह जाएगी। दरअसल, अतीक ने बेटे के जनाजे में शामिल होने की अर्जी कोर्ट में दी थी, लेकिन उसकी अर्जी खारिज हो गई है।

शाइस्ता के भी जनाजे में जाने की संभावना नहीं
इंडिया टीवी के संवाददाता कुमार सोनू ने बताया कि शुक्रवार को कोर्ट की छुट्टी होने के कारण अब अतीक अपने बेटे के जनाजे में शामिल नहीं हो पाएगा। हालांकि जिला प्रशासन अतीक को परोल दे सकता है लेकिन फिलहाल जो परिस्थितियां हैं उन्हें देखते हुए कहा जा सकता है कि अतीक अपने बेटे असद को आखिरी विदाई नहीं दे पाएगा। अतीक की पत्नी शाइस्ता और कुछ अन्य रिश्तेदार भी उमेश पाल हत्याकांड में वांछित हैं, ऐसे में उनके भी जनाजे में शामिल होने की संभावना न के बराबर है।

असद की बॉडी लेने जा सकते हैं नाना
बताया जा रहा है कि असद की बॉडी को लेने के लिए उसके नाना हारून और मौसा डॉक्टर उस्मान झांसी जा सकते हैं। इसके पहले साफ हो गया था कि असद का आज ही पोस्टमॉर्टम होगा। बता दें कि गुरुवार को हुए एनकाउंटर में दो डिप्टी एसपी, दो इंस्पेक्टर, एक उपनिरीक्षक (एसआई), पांच हेड कांस्‍टेबल तथा दो कमांडो शामिल थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि  मुठभेड़ में मारे गए आरोपियों के पास से अत्‍याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किए गए हैं। इनमें ब्रिटिश बुलडाग रिवॉल्‍वर तथा वाल्‍थर पिस्‍तौल शामिल हैं।

Image Source : PTIअतीक के बेटे असद की झांसी में UP STF के साथ एनकाउंटर में मौत हो गई।

‘उमेश हत्याकांड के बाद से फरार था असद’
यूपी पुलिस के स्पेशल डीजी (लॉ ऐंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि यह मुठभेड़ उसी दिन हुई, जिस दिन गुजरात की साबरमती जेल से सड़क मार्ग से प्रयागराज ले जाए गए अतीक और उसके भाई अशरफ को उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया। एसटीएफ अधिकारियों के मुताबिक, उमेश पाल की हत्या के बाद असद और गुलाम फरार थे और इन दोनों को पकड़ने के लिए STF की कई टीमों को लगाया गया था।

‘जवाबी कार्रवाई में मारे गए असद और गुलाम’
अधिकारियों के मुताबिक, झांसी में गुरुवार को STF की एक टीम ने जब मोटरसाइकिल से भागने की कोशिश कर रहे असद और गुलाम को रोका, तो दोनों ने उन पर गोलियां चलाईं। उन्होंने बताया कि एसटीएफ की जवाबी कार्रवाई में असद और गुलाम मारे गए। मौके की तस्वीरों और वीडियो में जमीन पर दो शव और उनके पास एक मोटरसाइकिल नजर आ रही है।

Latest India News