A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वर्चस्व को मिल रही चुनौती से परेशान था अतीक, करवा दी उमेश पाल की हत्या: सूत्र

वर्चस्व को मिल रही चुनौती से परेशान था अतीक, करवा दी उमेश पाल की हत्या: सूत्र

पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी बसपा नेता शाइस्ता परवीन ने इलाहाबाद जिला अदालत में याचिका दायर कर कोर्ट से अपने बेटों को बचाने की गुहार लगाई है। परवीन ने कहा है कि उसके बेटों को यूपी पुलिस उठाकर ले गई है और उनका कोई अपडेट नहीं है।

Atique Ahmed, Umesh Pal- India TV Hindi Image Source : FILE जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद।

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में दिन-दहाड़े हुए उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, अतीक अहमद अपने वर्चस्व को चुनौती मिलते देख परेशान था, और इसी के चलते उसने उमेश पाल की हत्या करवा दी। खास बात यह है कि इस हत्याकांड में सिर्फ अतीक ही नहीं बल्कि उसका पूरा परिवार शामिल था। बताया जा रहा है कि उमेश पाल का प्रभाव काफी तेजी से बढ़ रहा था और उतनी ही तेजी से अतीक के रसूख में भी कमी आ रही थी। सूत्रों के मुताबिक, इसीलिए अतीक ने उमेश पाल को रास्ते से हटाने की प्लानिंग की।

शाइस्ता परवीन ने कहा, मेरे बेटों को बचा लीजिए
इस बीच पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी बसपा नेता शाइस्ता परवीन ने इलाहाबाद जिला अदालत में याचिका दायर कर कोर्ट से अपने बेटों को बचाने की गुहार लगाई है। परवीन ने कहा है कि उसके बेटों को यूपी पुलिस उठाकर ले गई है और उनका कोई अपडेट नहीं है। इससे पहले शाइस्ता परवीन ने उमेश पाल की दिनदहाड़े हुई हत्या की जांच CBI से कराने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा। मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र में शाइस्ता परवीन ने कहा है कि शुक्रवार की घटना अत्यंत दुखद और निदंनीय है।

‘मेरा बेटा शूटर नहीं, आरोप निराधार हैं’
पत्र में कहा गया है, ‘FIR में मेरे पति, देवर और बेटों पर षड़यंत्र रचने का आरोप लगाया गया है, और CCTV फुटेज के आधार पर मेरे बेटे अली को शूटर बताया गया है जबकि यह आरोप बिल्कुल निराधार है। सत्यता यह है कि जबसे बसपा ने मुझे प्रयागराज से महापौर का उम्मीदवार घोषित किया है, तबसे यहां के एक स्थानीय नेता और आपकी सरकार में कैबिनेट मंत्री ने महापौर का पद अपने पास बनाए रखने के लिए हमारे खिलाफ साजिश करना शुरू कर दिया और इसी साजिश के तहत एक ऐसे व्यक्ति की हत्या करवाई गई जिसका आरोप मेरे पति पर लगना स्वभाविक है।’

सोमवार को ढेर हुआ था एक आरोपी
बता दें कि इस घटना को लेकर उमेश पाल की पत्नी की ओर से अतीक अहमद, खालिद अजीम उर्फ अशरफ, शाइस्ता परवीन और उसके बेटों समेत 9 लोगों को नामजद करते हुए 9 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है। वहीं, उमेश पाल की हत्या में शामिल आरोपियों में से एक अरबाज को सोमवार को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। पुलिस को धूमनगंज के नेहरू पार्क में संदिग्धों के होने की सूचना मिली थी और जब पुलिस वहां पहुंची तो इन लोगों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग की। इस दौरान 25 हजार रुपये का इनामी 25 साल का अरबाज गोली लगने से घायल हुआ और बाद में अस्पतला ले जाने पर मृत घोषित कर दिया गया।

Latest India News