A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिना डॉक्यूमेंट के भारत में रह रही थीं बांग्लादेशी लड़कियां, त्रिपुरा से पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिना डॉक्यूमेंट के भारत में रह रही थीं बांग्लादेशी लड़कियां, त्रिपुरा से पुलिस ने किया गिरफ्तार

ड्यूटी पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने तीनों को देखा और अधिकारियों को उनकी आवाजाही के बारे में सूचित किया। एक पुलिस दल मौके पर पहुंचा और जब उनके बयान असंगत पाए गए तो उनसे अपनी पहचान प्रकट करने को कहा।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

त्रिपुरा के उत्तरी त्रिपुरा जिले के धर्मनगर रेलवे स्टेशन के पास से वैध दस्तावेजों के बिना देश में प्रवेश करने के आरोप में पुलिस ने दो बांग्लादेशी लड़कियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि गोमती जिले के बागमा इलाके की रहने वाली एक महिला को भी इन दो लड़कियों के साथ पकड़ा गया है। 

ड्यूटी पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने तीनों को देखा और अधिकारियों को उनकी आवाजाही के बारे में सूचित किया। एक पुलिस दल मौके पर पहुंचा और जब उनके बयान असंगत पाए गए तो उनसे अपनी पहचान प्रकट करने को कहा। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला ने हालांकि, अपना मतदाता परिचय पत्र प्रस्तुत किया, लेकिन दोनों लड़कियों ने कोई भी वैध दस्तावेज पेश करने में विफल रही। 

ये दोनों दक्षिण त्रिपुरा जिले के बेलोनिया सीमा से देश में प्रवेश किया था । अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान महिला ने स्वीकार किया कि वह गुवाहाटी जाने वाली गाड़ी में दोनों को बैठने में मदद करने के लिये धर्मपुर आयी है। 

उन्होंने बताया, ‘ऐसा लगता है कि बांग्लादेश की रहने वाली दोनों लड़कियां काम की तलाश में गुवाहाटी जा रही थी । दोनों को भारतीय पासपोर्ट अधिनियम के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि महिला को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है।

Latest India News