A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बसवराज बोम्मई ने कहा, जनता जानती है कि कौन देश को 'एकजुट' कर रहा है और कौन इसे बांट रहा है

बसवराज बोम्मई ने कहा, जनता जानती है कि कौन देश को 'एकजुट' कर रहा है और कौन इसे बांट रहा है

विधान परिषद में विपक्ष के नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा था कि PFI पर प्रतिबंध एक सियासी स्टंट और चुनावी हथकंडा है।

Basavaraj Bommai, Social Democratic Party Of India, SDPI, Popular Front Of India, DK Shivakumar- India TV Hindi Image Source : PTI कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई।

Highlights

  • देश के लोग जानते हैं कौन देश को ‘बांटने’ में लगा हुआ है: बोम्मई
  • बोम्मई ने कहा कि फ्लैक्स लगाने के लिए परमिशन लेनी पड़ेगी।
  • कांग्रेस ने खुद PFI को बैन करने की मांग की थी: बोम्मई

हावेरी: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि देश के लोग जानते हैं कि कौन देश को ‘एकजुट’ करने की कोशिश कर रहा है और कौन इसे ‘बांटने’ में लगा हुआ है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लोग जानते हैं कि कौन ‘भारत जोड़ो’ में शामिल है और कौन ‘भारत तोड़ो’ में शामिल है। ‘भारत जोड़ो’ का एक बैनर फाड़े जाने की घटना के बाद कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने कहा था कि वह बीजेपी का एक भी पोस्टर नहीं लगने देंगे।

‘शिवकुमार कुछ भी कहें, लेकिन...’
शिवकुमार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम ने कहा, ‘शिवकुमार कुछ भी कहें, लेकिन फ्लैक्स लगाने के लिए इजाजत लेनी पड़ेगी।’ वही, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) पर प्रतिबंध लगाने के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘केंद्र ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन इस संगठन ने एक अलग भूमिका निभाई है। चूंकि SDPI का भारत के चुनाव आयोग में एक राजनीतिक दल के रूप में रजिस्ट्रेशन है, इसलिए केंद्र सरकार ने इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है। आने वाले दिनों में घटनाक्रम के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।’

Image Source : PTIकांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ डीके शिवकुमार।

‘कांग्रेस ने खुद बैन की मांग की थी’
विधान परिषद में विपक्ष के नेता बीके हरिप्रसाद के बयान कि PFI पर प्रतिबंध एक सियासी स्टंट और चुनावी हथकंडा है, पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस नेता से और क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने खुद सदन के भीतर और बाहर, दोनों जगह PFI को बैन करने की मांग की थी। भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन करने वाले साहित्यकारों के एक वर्ग के सवाल पर बोम्मई ने कहा कि इस देश में दोनों तरफ के साहित्यकार हैं। कुछ लोग कांग्रेस का समर्थन करते हैं तो दूसरा वर्ग बीजेपी का समर्थन करता है।

Latest India News