A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Beer Price Hike: महंगाई के दौर में बीयर भी मयस्सर नहीं! इस राज्य में हो गई महंगी

Beer Price Hike: महंगाई के दौर में बीयर भी मयस्सर नहीं! इस राज्य में हो गई महंगी

Beer Price Hike: गोवा में अब बीयर महंगी हो गई है। गोवा सरकार ने बीयर पर आबकारी शुल्क बढ़ा दिया है, जिसके बाद राज्य में बीयर महंगी हो जाएगी।

Beer Price Hike in Goa- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Beer Price Hike in Goa

Beer Price Hike: महंगाई के दौर में आम आदमी क्या कुछ नहीं महंगे दामों में खरीद रहा है। गाड़ी के तेल से लेकर सब्जी के तेल तक, हर चीज जेब फाड़ कर दाम वसूल रही है। लेकिन महंगाई का दर्द भुलाने के लिए जब आम आदमी मयखाने बीयर खरीदने पहुंचे और फिर वो भी महंगी मिले तो फिर कहां जाए। दरअसल गोवा में बीयर महंगी हो गई है। जैसे-तैसे अगर आपका गोवा ट्रिप का प्लान बन भी जाए तो ये याद रहे कि गोवा में सस्ती बीयर का मजा नहीं ले पाएंगे। 

जानें कितनी महंगी हो गई बीयर
गोवा सरकार ने बीयर पर आबकारी शुल्क 10-12 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिया है। यही कारण है कि अब राज्य में बीयर महंगी हो जाएगी। राज्य के आबकारी विभाग ने शुल्क वृद्धि की घोषणा दो दिन पहले की थी। गोवा के शराब कारोबारियों के संगठन के अध्यक्ष दत्ताप्रसाद नाइक ने कहा कि इस शुल्क वृद्धि के बाद लाइट बीयर के दाम 15 रुपये प्रति बोतल, स्ट्रांग बीयर के 20-25 रुपये जबकि महंगी बीयर के दाम 30 रुपये प्रति बोतल तक बढ़ जाएंगे।

इस राज्य में  डिपार्टमेंटल स्टोर पर मिलेगी बीयर
वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शहरी क्षेत्रों में बीयर और अन्य तत्काल उपभोग के लिए तैयार (रेडी-टू-ड्रिंक) पेय बेचने के लिए विभिन्न डिपार्टमेंटल स्टोर को अधिकृत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। एक अधिकारी ने बताया कि उप राज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई प्रशासनिक परिषद की बैठक में यह फैसला लिया गया। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, “परिषद ने जम्मू-कश्मीर शराब लाइसेंस और बिक्री नियम, 1984 और आबकारी नीति, 2023-24 में उदार प्रावधानों को शामिल करने के लिए केंद्र शासित प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में डिपार्टमेंटल स्टोर्स में बीयर और रेडी-टू-ड्रिंक पेय की खुदरा बिक्री के लिए ‘जेकेईएल -2 ए’ लाइसेंस प्रदान करने को मंजूरी दी।”

Latest India News