A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत में है दुनिया का दूसरा सबसे भीड़भाड़ वाला शहर, 10 KM की दूरी तय करने में लग जाता है करीब आधा घंटा, जानें डिटेल्स

भारत में है दुनिया का दूसरा सबसे भीड़भाड़ वाला शहर, 10 KM की दूरी तय करने में लग जाता है करीब आधा घंटा, जानें डिटेल्स

बेंगलुरु को दुनिया का दूसरा सबसे भीड़भाड़ वाला शहर बताया गया है। पहला शहर लंदन है। 2022 में बेंगलुरु के लोगों को सीबीडी क्षेत्र में औसतन 10 किमी की दूरी तय करने में 29 मिनट और 10 सेकंड का समय लगा। जबकि लंदन में यात्रियों को 10 किमी की दूरी तय करने में 36 मिनट और 20 सेकंड लगे।

Bengaluru- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE भारत में है दुनिया का दूसरा सबसे भीड़भाड़ वाला शहर

बेंगलुरु: क्या आप जानते हैं कि दुनिया का दूसरा सबसे भीड़भाड़ वाला शहर भारत में है? डच लोकेशन टेक्नालॉजी स्पेशलिस्ट टॉमटॉम द्वारा प्रकाशित ट्रैफिक इंडेक्स के अनुसार, सिटी सेंटर (बीबीएमपी क्षेत्र) श्रेणी में 2022 के दौरान बेंगलुरु को दुनिया के दूसरे सबसे भीड़भाड़ वाले शहर का स्थान दिया गया।

2022 में बेंगलुरु के लोगों को सीबीडी क्षेत्र में औसतन 10 किमी की दूरी तय करने में 29 मिनट और 10 सेकंड का समय लगा। सिटी सेंटर में व्यस्त समय के दौरान औसत गति 18 किमी प्रति घंटा थी, जोकि 2021 में 14 किमी प्रति घंटा थी।

लंदन सबसे ज्यादा ट्रैफिक वाला शहर 

रिपोर्ट में कहा गया है कि लंदन सबसे अधिक ट्रैफिक वाला शहर था, जहां यात्रियों को 10 किमी की दूरी तय करने में 36 मिनट और 20 सेकंड लगते थे। सिटी सेंटर श्रेणी में, डबलिन, आयरलैंड तीसरा भीड़भाड़ वाला स्थान था, इसके बाद जापान में साप्पोरो, इटली में मिलान और भारत में पुणे (छठा) था। भारत के अन्य भीड़भाड़ वाले शहर नई दिल्ली (34) और मुंबई (47) थे।

मेट्रो क्षेत्र श्रेणी में, बोगोटा सबसे अधिक भीड़भाड़ वाला है, इसके बाद मनीला, साप्पोरो, लीमा, बेंगलुरु (पांचवें), मुंबई (छठे), नागोया, पुणे, टोक्यो और बुखारेस्ट हैं। मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में, बेंगलुरु को 10 किमी की दूरी तय करने में 23 मिनट 40 सेकंड का समय लगा। औसत रफ्तार 22 किमी प्रति घंटा थी।

ये भी पढ़ें- 

ईरान के प्रेसीडेंट 20 साल बाद गए चीन, अमेरिका विरोधी इन देशों की मुलाकात से जानें भारत को क्यों है खतरा?

अमेरिका: टेक्सास के शॉपिंग मॉल में गोलीबारी से दहशत, 1 शख्स की मौत, 3 घायल, देखें Video

Latest India News