A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 21 मार्च से अगले 7 दिन तक भारत बंद का फैसला, जानिए क्या है पूरा मामला?

21 मार्च से अगले 7 दिन तक भारत बंद का फैसला, जानिए क्या है पूरा मामला?

21 मार्च से भारत बंद (Bharat Bandh) के वायरल मैसेज को लेकर सरकार के लिए तथ्यों और भ्रामक संदेशों की जांच करने वाली पीआईबी (Press Information Bureau) फैक्ट चेक टीम ने सही जानकारी साझा की है।

Bharat Bandh- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Bharat Bandh

Highlights

  • स्कूल और कॉलेज पर फिर से ताला लगेगा?
  • पीएम मोदी की बैठक में अंतिम फैसला!
  • जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई

नई दिल्ली। स्कूल और कॉलेज पर फिर से ताला लगेगा? 9 घंटे बाद 7 दिनों तक भारत बंद! पीएम मोदी की बैठक में अंतिम फैसला! देश में आजकल फर्जी खबरें तेजी से वायरल हो रही हैं, जिन खबरों पर लोगों को भरोसा कर पाना मुश्किल हो जाता है कि कौन सी खबर सही है और कौन सी झूठ। इस बीच सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट मैसेज के साथ दावा किया जा रहा है कि 21 मार्च से अगले 7 दिनों तक पूरे देश में भारत बंद का फैसला लिया गया है। 

जानिए क्या है सच्चाई?

21 मार्च से भारत बंद (Bharat Bandh) के वायरल मैसेज को लेकर सरकार के लिए तथ्यों और भ्रामक संदेशों की जांच करने वाली पीआईबी (Press Information Bureau) फैक्ट चेक टीम ने सही जानकारी साझा की है। पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने ट्वीट कर कहा कि, 'एक फर्जी तस्वीर में दावा किया जा रहा है कि 21 मार्च से अगले 7 दिनों तक पूरे देश में भारत बंद का फैसला लिया गया है। PIBFactCheck - यह दावा फर्जी है, केंद्र सरकार द्वारा भारत बंद का फैसला नहीं लिया गया है। पीआईबी ने वायरल फर्जी तस्वीर को लेकर ये भी कहा है कि केंद्र सरकार ने भारत बंद का फैसला नहीं लिया है।

जानिए क्या है PIB फैक्ट चेक और आप कैसे करा सकते हैं वायरल मैसेज चेक

बता दें कि, पीआईबी फैक्ट चेक सोशल मीडिया पर वायरल फेक मैसेज या पोस्ट को सामने लाती है और उनका खंडन करता है। ये सरकारी नीतियों और स्कीमों पर गलत जानकारी का सच सामने लेकर आता है, अगर आप भी किसी वायरल मैसेज का सच जानना चाहते हैं तो 918799711259 इस मोबाइल नंबर या socialmedia@pib.gov.in पर मेल कर सकते हैं। 

Latest India News