A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'BJP के आदर्श हिटलर और मुसोलिनी से प्रेरित हैं', भूपेश बघेल का आरोप

'BJP के आदर्श हिटलर और मुसोलिनी से प्रेरित हैं', भूपेश बघेल का आरोप

राहुल गांधी ने महंगाई के खिलाफ जयपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा, "यह हिन्दुओं का देश है, हिन्दुत्ववादियों का नहीं। अगर देश में महंगाई है और पीड़ा है, तो यह हिन्दुत्ववादियों ने किया है। हिन्दुत्ववादी किसी भी कीमत पर सत्ता चाहते हैं।"

'BJP के आदर्श हिटलर और मुसोलिनी से प्रेरित हैं', भूपेश बघेल का आरोप- India TV Hindi Image Source : ANI 'BJP के आदर्श हिटलर और मुसोलिनी से प्रेरित हैं', भूपेश बघेल का आरोप

Highlights

  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का BJP पर आरोप
  • 'हिटलर और मुसोलिनी से प्रेरित हैं BJP के आदर्श'
  • 'भाजपा की विचारधारा झूठ और झांसे पर आधारित है'

रायपुर: राहुल गांधी की 'हिंदूवादी' टिप्पणी को लेकर बीजेपी की ओर से आई प्रतिक्रिया पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने भाजपा की विचारधारा को झूठ और झांसे पर आधारित बताया तथा कहा कि उनके आदर्श हिटलर और मुसोलिनी से प्रेरित हैं। बता दें कि हिटलर जर्मनी का तानाशाह था और मुसोलिनी इटली का तानाशाह था।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "भाजपा की विचारधारा झूठ और झांसे पर आधारित है, उनके आदर्श हिटलर और मुसोलिनी से प्रेरित हैं। उनका परिधान भी भारतीय नहीं है, वे बैंड, हाफ पैंट, काली टोपी पहनते हैं। हमारे राज्य में केवल बीजेपी ही दुखी।"

राहुल गांधी ने क्या कहा था?
राहुल गांधी ने महंगाई के खिलाफ जयपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा, "यह हिन्दुओं का देश है, हिन्दुत्ववादियों का नहीं। अगर देश में महंगाई है और पीड़ा है, तो यह हिन्दुत्ववादियों ने किया है। हिन्दुत्ववादी किसी भी कीमत पर सत्ता चाहते हैं।" हिन्दू और हिंदुत्व को दो अलग-अलग शब्दों के रूप में वर्णित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि जैसे दो जीवित प्राणियों में एक आत्मा नहीं हो सकती, वैसे ही दो शब्दों का एक ही अर्थ नहीं हो सकता।

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘मैं हिंदुत्ववादी नहीं, मैं हिंदू हूं।’’ उन्होंने कहा कि हिंदू वह है जो किसी से नहीं डरता जो सबको गले लगता है। उन्होंने कहा कि देश से 'हिंदुत्ववादियों को वापस निकालना है हिंदुओं का राज लाना है।' राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके तीन चार मित्रों ने देश को सात साल में बर्बाद कर दिया। 

हरियाणा के गृह मंत्री और भाजपा नेता का बयान
हरियाणा के गृह मंत्री और भाजपा नेता अनिल विज ने रविवार को कहा कि जो हिन्दू होकर भी हिन्दुत्ववादी नहीं है, वह नकली हिन्दू है। विज की यह टिप्पणी कांग्रेस नेता द्वारा जयपुर में रविवार को एक रैली में यह कहे जाने के कुछ घंटे बाद आई कि भारत हिन्दुओं का देश है, हिन्दुत्ववादियों का नहीं। अनिल विज ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जो हिन्दू होकर भी हिन्दुत्ववादी नहीं है, वह नकली हिन्दू है।’’

Latest India News