A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मोबाइल गिरने पर डैम का पानी बहाने के मामले में बड़ी कार्रवाई, फूड इंस्पेक्टर, एसडीओ, सब इंजीनियर पर एफआईआर

मोबाइल गिरने पर डैम का पानी बहाने के मामले में बड़ी कार्रवाई, फूड इंस्पेक्टर, एसडीओ, सब इंजीनियर पर एफआईआर

मोबाइल के लिए डैम से पानी बहाने वाले फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास और जल संसाधन विभाग के एसडीओ के अलावा सब इंजीनियर के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

परलकोट जलाशय, छत्तीसगढ़- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी परलकोट जलाशय, छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के परलकोट जलाशय में मोबाइल गिरने पर डैम से पानी बहाने के मामले में छत्तीसगढ़ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फूड इंस्पेक्टर, एसडीओ और सब इंजीनियर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पखांजूर थाने में राजेश विश्वास,फ़ूड इंस्पेक्टर,जल संसाधन विभाग के एसडीओ राम लाल धीवर और सब इंजीनियर छोटे लाल ध्रुव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। नायब तहसीदार की शिकायत परयह केस दर्ज किया गया है।

परलकोट जलाशय में गिरा कीमती मोबाइल

एफआईआर के मुताबिक फ़ूड इंस्पेक्टर क राजेश विश्वास का मोबाइल परलकोट जलाशय के बेस्ट वियर स्पील के बेसिन के जमा पानी में गिर गया था। मोबाइल की खोजबीन के लिये जल संसाधन विभाग पखांजूर के एसडीओ रामलाल धीवर और सब इंजीनियर छोटेलाल धुव से मिलीभगत कर लगातार कृषि कार्य में उपयोगी पानी को पम्प लगाकर बाहर फेंक कर नुकसान पहुंचाया गया है।

दोस्तों के साथ गए थे परलकोट जलाशय

दरअसल, पखांजूर में पदस्थ फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास अपने दोस्तो के साथ छुट्टी मनाने परलकोट जलाशय बेरकटटा गए थे। नहाने के दौरान डैम के पानी में उनका मोबाइल गिर गया। मोबाईल का खोजबीन के लिए लगातार चार दिनों तक हजारों लीटर पानी पम्प लगाकर बहा दिया गया। जबकि उस पानी का उपयोग गर्मी के मौसम में कृषि एवं अन्य कार्यों में किया जाता है। एफआईआर में आरोप है कि जल संसाधन विभाग पखाजूर के एसडीओ रामलाल धीवर व सब इंजीनियर छोटेलाल ध्रुव के द्वारा राजेश विश्वास के साथ मिलीभगत कर पानी बर्बाद करने में सहयोग किया गया। इन अधिकारियों को विभाग ने सस्पेंड कर दिया है।

रिपोर्ट-सिकंदर खान, रायपुर

Latest India News