A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली आखिरी सांस

सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली आखिरी सांस

सुब्रत राय सहारा के निधन की दुखद खबर मिली है। वे काफी लंबे समय से बीमार थे और मुंबई के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। उनका पार्थिव शरीर मुंबई से लखनऊ लाया जाएगा।

sahara chief subrata roy- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सहारा प्रमुख सुब्रत राय का निधन

मुंबई: सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया। रॉय ने खुदरा, रियल एस्टेट और वित्तीय सेवा क्षेत्रों में एक विशाल व्यापारिक साम्राज्य खड़ा किया। कंपनी ने इस बारे में बयान जारी कर कहा कि उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार को उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बयान के मुताबिक, हाई ब्लड प्रेशर, मधुमेह सहित विभिन्न बीमारियों से लंबे समय से जूझ रहे सुब्रत रॉय का दिल का दौरा पड़ने के कारण रात साढ़े 10 बजे निधन हो गया।

सहारा प्रमुख के निधन पर समाजवादी पार्टी ने गहरा शोक व्यक्त किया है और अपने ट्वीट में लिखा है कि 

सहाराश्री सुब्रत रॉय जी का निधन, अत्यंत दुःखद।

ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

शोकाकुल परिजनों को ये असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो।

भावभीनी श्रद्धांजलि !

सहारा इंडिया परिवार ने जारी किया शोक संदेश

सहारा इंडिया परिवार ने शोक संदेेश में लिखा है कि अत्यंत दुख के साथ सहारा इंडिया परिवार हमारे माननीय 'सहाराश्री' सुब्रत रॉय सहारा, प्रबंध कार्यकर्ता और अध्यक्ष, सहारा इंडिया परिवार के निधन की सूचना दे रहा है। सहाराश्री जी एक प्रेरणादायक नेता और दूरदर्शी थे, मेटास्टैटिक घातकता, उच्च रक्तचाप और मधुमेह से उत्पन्न जटिलताओं के साथ एक लंबी लड़ाई के बाद कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट के कारण 14 नवंबर 2023 को रात 10.30 बजे उनका निधन हो गया। स्वास्थ्य में गिरावट के बाद उन्हें 12 नवंबर, 2023 को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (केडीएएच) में भर्ती कराया गया था।

उनकी क्षति पूरे सहारा इंडिया परिवार को गहराई से महसूस होगी। सहाराश्री जी उन सभी के लिए एक मार्गदर्शक शक्ति, मार्गदर्शक और प्रेरणा के स्रोत थे जिन्हें उनके साथ काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। अंतिम संस्कार के संबंध में विवरण उचित समय पर सूचित किया जाएगा। सहारा इंडिया परिवार सहाराश्री की विरासत को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है और हमारे संगठन को आगे बढ़ाने में उनके दृष्टिकोण का सम्मान करना जारी रखेगा।

Latest India News