A
Hindi News भारत राष्ट्रीय डीआरआई को मिली बड़ी सफलता, 53 करोड़ की हेरोइन के साथ युवक मुम्बई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

डीआरआई को मिली बड़ी सफलता, 53 करोड़ की हेरोइन के साथ युवक मुम्बई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

आरोपी शख्स इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से मुंबई पहुंचा था। डीआरआई ने खुफिया सूचना के आधार पर शख्स को पकड़कर मादक द्रव्यों की इतनी बड़ी खेप बरामद की।

मुंबई एयरपोर्ट पर जब्त हेरोइन- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी मुंबई एयरपोर्ट पर जब्त हेरोइन

मुंबई: डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने मुंबई एयरपोर्ट पर एक शख्स के पास से 7.6 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। बरामद हेरोइन की कीमत 53 करोड़ रुपये बताई जा रही है। आरोपी शख्स को 10 मार्च तक के लिए हिरासत में ले लिया गया है। आरोपी शख्स इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से मुंबई पहुंचा था। डीआरआई ने खुफिया सूचना के आधार पर शख्स को पकड़कर मादक द्रव्यों की इतनी बड़ी खेप बरामद की। 

एक अधिकारी ने बताया कि डीआरआई को खुफिया जानकारी मिली थी कि इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से मुंबई आने वाले एक यात्री द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी की जा रही है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने यात्री के यहां पहुंचने पर उसे रोका और उसके सामान की गहन तलाशी लेने पर उसमें से 7. 6 किलोग्राम 'सफेद' पाउडर बरामद किया गया, जिसे एक वस्तु में छिपाकर रखा गया था।

बाद में, पुष्टि करने पर पता चला कि वह सफेद पाउडर हेरोइन है। अधिकारी ने बताया कि जब्त मादक पदार्थ की कीमत करीब 53 करोड़ रुपये है और व्यक्ति को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को 10 मार्च तक के लिए  न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

ये भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश: बागेश्वर बाबा के दरबार में बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं का जमावड़ा, कितनी सीटों के वोटों पर असर डाल सकते हैं धीरेंद्र शास्त्री?

राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके में चाकूबाजी, 2 की मौत, 7 घायल

Latest India News