A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को किया गिरफ्तार

इससे पहले 1 जून को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया था।

Jammu-Kashmir- India TV Hindi Image Source : ANI जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी अरेस्ट

बांदीपुरा: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां सुरक्षाबलों ने बहराबाद हाजिन में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों ने उसके पास से चीन के 2 हैण्ड ग्रेनेड भी बरामद किए हैं। यह ऑपरेशन को बांदीपोरा पुलिस, 13 आरआर और सीआरपीएफ 45BN बटालियन ने मिलकर अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार, इस मामलेमे आतंकी के खिलाफ आर्म्स एक्ट और यूए (पी) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।  

1 जून को गिरफ्तार हुए थे लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी 

वहीं इससे पहले 1 जून को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया था। पुलिस के अनुसार, सुरक्षा बलों ने फ्रीस्टिहार वारीपोरा चौराहे पर एक मोबाइल व्हीकल चेकपॉइंट (एमवीसीपी) बनाया था, जिसके बाद फ्रीस्टिहार वारीपोरा गांव में आतंकवादियों की आवाजाही के बारे में विशेष जानकारी मिली थी। इस दौरान क्रॉसिंग की ओर से आ रहे दो संदिग्धों ने सुरक्षाकर्मियों को देखकर भागने की कोशिश की, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया।

दोनों के पास से बरामद हुई थी चाइनीज पिस्टल 

दोनों की गिरफ्तारी के बाद जब उनकी तलाशी ली गई तब उनके पास से दो चाइनीज पिस्टल, दो मैगजीन और पिस्टल के 15 राउंड बरामद किए गए। पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान लश्कर के आतंकवादी सुहैल गुलजार और वसीम अहमद पाटा के रूप में हुई थी। पुलिस ने बताया दोनों कि उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है।

Latest India News