A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बक्सर ट्रेन हादसे के बाद कई ट्रेनें हुई कैंसिल, कुछ गाड़ियों के बदले रूट, यहां देखें पूरी लिस्ट

बक्सर ट्रेन हादसे के बाद कई ट्रेनें हुई कैंसिल, कुछ गाड़ियों के बदले रूट, यहां देखें पूरी लिस्ट

बक्सर में हुए इस हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक 100 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कुछ की हालात नाजुक बताई जा रही है।

नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस...- India TV Hindi Image Source : पीटीआई नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है।

बक्सर: बिहार के बक्सर में बुधवार शाम को बड़ा रेल हादसा हो गया। हादसा बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन के पास हुआ। यहां दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से कामख्या जा रही ट्रेन संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है और 100 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

हादसे ने रेल ट्रैक को बड़ा नुकसान पहुंचाया

इस हादसे ने रेल ट्रैक को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान तो पूरा हो गया है। यात्रियों को एक स्पेशल ट्रेन से रवाना कर दिया गया है। इसके बाद ट्रैक पर मरम्मत का काम चल रहा है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य अब पूरा हो चुका है और अब ट्रैक पर मरम्मत का काम जारी है। जल्द ही ट्रैक को ठीक कर दिया जाएगा और आवागमन शुरू हो जाएगा। 

वहीं इस हादसे के बाद इस रूट से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों के मार्गों में बदलाव किया गया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के बनारस स्टेशन से चलकर पटना जाने वाली ट्रेन संख्या 15125 और पटना से चलकर बनारस जाने वाले ट्रेन संख्या 15126 को 12 अक्टूबर के लिए रद्द कर दिया गया है।    

हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे-हिमंत बिस्वा सरमा

वहीं इस हादसे के बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट करते हुआ कहा, "मुझे आनंद विहार से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस 12506 के पटरी से उतरने की खबर मिली है। हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं और स्थानीय अधिकारियों और अन्य एजेंसियों से संपर्क में हैं।"

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन

रेलवे ने दिल्ली से कामाख्या जा रही नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के हादसे का शिकार होने पर दुख व्यक्त किया है। रेलवे ने यात्रियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। लोग पटना हेल्पलाइन:-9771449971, दानापुर हेल्पलाइन:-8905697493, कमर्शियल कंट्रोल :-7759070004 और आरा हेल्पलाइन:-8306182542 पर संपर्क कर सकते हैं। 

Latest India News