A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'भारत में छिपे हैं कई अल जवाहिरी, चुन-चुन कर मारना होगा', बीजेपी नेता रवि किशन ने किनके लिए कही ये बात? पढ़ें पूरी खबर

'भारत में छिपे हैं कई अल जवाहिरी, चुन-चुन कर मारना होगा', बीजेपी नेता रवि किशन ने किनके लिए कही ये बात? पढ़ें पूरी खबर

आतंकवादी संगठन अलकायदा का सरगना अल जावहिरी अफगानिस्तान के काबुल में अमेरिका द्वारा मार गिराया गया। इस पर खुशी जाहिर करते हुए, बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा कि अल जवाहिरी के मारे जाने से हमें बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। लेकिन भारत में ऐसे कई अल जवाहिरी छिपे हैं, इन सभी को चुन-चुन कर मारा जाना चाहिए।

Ravi Kishan- India TV Hindi Image Source : PTI Ravi Kishan

Highlights

  • 'भारत में छिपे हैं कई अल जवाहिरी, चुन-चुन कर मारना होगा'
  • बीजेपी नेता रवि किशन ने किनके लिए कही ये बात
  • कौन हैं भारत के अल जवाहिरी?

आतंकवादी संगठन अलकायदा का सरगना अल जावहिरी अफगानिस्तान के काबुल में अमेरिका द्वारा मार गिराया गया। इस पर खुशी जाहिर करते हुए, बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा कि अल जवाहिरी के मारे जाने से हमें बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। लेकिन भारत में ऐसे कई अल जवाहिरी छिपे हैं, इन सभी को चुन-चुन कर मारा जाना चाहिए। रवि किशन ने कहा कि एक जवाहिरी को मारकर आतंकवाद का खात्ना नहीं हो सकता है, क्योंकि ऐसा एक आतंकी मरता है तो ये लोग बड़ी संख्या में और आतंकी तैयार कर लेते हैं। 

किसकी तरफ था रवि किशन का इशारा

रवि किशन अपने बयान में भारत में छिपे जिन अल जवाहिरी की बात कर रहे थे, दरअसल वह वो लोग हैं जो कश्मीर, असम और देश के कई इलाकों में एक्टिव हैं और पाकिस्तान के इशारे पर भारत में आंतकी गतिविधियों को बढ़ावा देते हैं। जम्मू कश्मीर में ऐसे कई आतंकी संगठन हैं जो पाकिस्तान के इशारे पर भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं।

R9X मिसाइल से मारा गया जवाहिरी

भारत में मंगलवार की सुबह लोग सोकर भी नहीं उठे थे कि टीवी चैनलों पर एक आतंकी के मारे जाने की खबर फ्लैश होने लगी। लोगों ने सोचा कि शायद कश्मीर में कोई आतंकी मारा गया होगा। लेकिन कुछ देर बाद पता चलत है कि अमेरिका ने अफगानिस्तान में एक मिशन में खूंखार आतंकी, लादेन का साथी और अल कायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी को ढेर कर दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बताते हैं कि खुफिया एजेंसी ने एक मिशन में इस खूंखार आतंकी को ढेर कर दिया है। बकौल अमेरिकी राष्ट्रपति, शनिवार को सीआईए ने खास ऑपरेशन चलाया और रविवार तक उसके ढेर होने की खबर आ गई। सीआईए के इस खास अभियान में R9X निंजा मिसाइल का इस्तेमाल किया गया।

लगातार वीडियो जारी कर रहा था

71 साल का जवाहिरी लादेन की मौत के बाद से बीते 11 साल से लगातार वीडियो जारी कर दुनिया को धमकियां दे रहा था। अमेरिका ने उसके सिर पर करोड़ों का ईनाम रखा था। जवाहिरी लादेन का पर्सनल डॉक्टर था। हक्कानी का परिवार भी जवाहिरी के साथ एक ही घर में रह रहा था। बाइडेन के आदेश पर इस हमले को अंजाम दिया गया है। अमेरिका का कोई भी सैनिक हमले के वक्त काबुल में मौजूद नहीं था। अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि तालिबान के पास जवाहिरी की जानकारी थी, जो कि दोहा समझौते का सीधा उल्लंघन है। हालांकि, हमले में जवाहिरी के परिवार को कोई नुकसान नहीं हुआ है। अमेरिका ने इस हमले को लेकर तालिबान को कोई जानकारी नहीं दी है।

Latest India News