A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गोवा में नये मुख्यमंत्री का फैसला करने के लिए पणजी में भाजपा की बैठक, सस्पेंस जारी

गोवा में नये मुख्यमंत्री का फैसला करने के लिए पणजी में भाजपा की बैठक, सस्पेंस जारी

भाजपा विधायक दल के नेता इस तटीय राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे। भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक राज्य की राजधानी पणजी स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित बैठक में भाग ले रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गोवा के सीएम प्रमोद सावंत- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गोवा के सीएम प्रमोद सावंत

गोवा का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक महत्वपूर्ण बैठक सोमवार शाम को पणजी में शुरू हुई। यह बैठक हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा के 20 सीटें जीतकर सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरने के 11 दिन बाद हो रही है। भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन भाजपा विधायक दल के नेता के चुनाव की प्रक्रिया की निगरानी के लिए आज दोपहर यहां पहुंचे। 

भाजपा विधायक दल के नेता इस तटीय राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे। भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक राज्य की राजधानी पणजी स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित बैठक में भाग ले रहे हैं। भाजपा ने राज्य विधानसभा चुनाव में 20 सीटें जीती हैं जो बहुमत के लिए जरूरी संख्या से केवल एक सीट कम है। भाजपा ने एमजीपी के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल कर लिया है। 

इससे भाजपा नयी विधानसभा में संख्या के लिहाज से आरामदायक स्थिति में है। अगला मुख्यमंत्री चुनने के बाद, भाजपा नेता और विधायक नयी सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राजभवन में राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई से मिलने वाले हैं। भाजपा नेता एवं कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के शीर्ष पद पर बने रहने की संभावना जतायी जा रही है।

Latest India News