A
Hindi News भारत राष्ट्रीय BJP's Prakash Javadekar: 'परिवारवाद ने देश का बहुत नुकसान किया', सचिन पायलट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का पलटवार

BJP's Prakash Javadekar: 'परिवारवाद ने देश का बहुत नुकसान किया', सचिन पायलट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का पलटवार

BJP's Prakash Javadekar: जावड़ेकर ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की परिवारवाद की राजनीति से देश को बहुत नुकसान हुआ है। उन्‍होंने कहा, "प्रधानमंत्री कहते हैं कि हम 'सबका साथ सबका विकास' चाहते हैं। उनका विजन देश को आगे ले जाना है।"

Prakash Javadekar And Sachin Pilot- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Prakash Javadekar And Sachin Pilot

Highlights

  • 'बीजेपी के नेता सामान्य पारिवारिक पृष्ठभूमि से आए हैं'
  • देश को परिवारवाद की राजनीति ने खा लिया-जावड़ेकर
  • जावड़ेकर बोले- पीएम का विजन देश को आगे ले जाना

BJP's Prakash Javadekar: पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को कहा कि बीजेपी के नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और अमित शाह जैसे पार्टी के नेता सामान्य पारिवारिक पृष्ठभूमि से आए हैं न कि राजनीतिक पृष्‍ठभूमि, बाहुबल या धनबल के कारण और यह सिर्फ बीजेपी में ही हो सकता है। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने हाल ही में सवाल उठाया था कि बीजेपी के अध्‍यक्ष का चुनाव कौन व कैसे करता है। इस पर पलटवार करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि कांग्रेस नेता पायलट ने ऐसा सवाल किया। 

जावड़ेकर ने कहा कि परिवारवाद की राजनीति ने खा लिया देश को, परिवारवाद ने देश का बहुत नुकसान किया। उन्होंने जयपुर में एक कार्यक्रम में कहा, "कांग्रेस में मां-बेटे ही कई साल से अध्‍यक्ष हैं और चुनाव कहां हुए? हमारी पार्टी को देखिए, चाहे वह प्रधानमंत्री मोदी हों या राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, अमित शाह आदि अन्य नेता … वे कहां से आए? वे आम परिवारों से आते हैं जिनकी कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है, बाहुबल या धनबल नहीं है।" उन्होंने कहा कि ऐसा सिर्फ बीजेपी में हो सकता है दूसरी जगह कहीं नहीं हो सकता। 

मोदी 2024 के चुनाव में फिर से सत्ता में लौटेंगे- प्रकाश जावड़ेकर

जावड़ेकर ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की परिवारवाद की राजनीति से देश को बहुत नुकसान हुआ है। उन्‍होंने कहा, "प्रधानमंत्री कहते हैं कि हम 'सबका साथ सबका विकास' चाहते हैं। उनका विजन देश को आगे ले जाना है।" जावड़ेकर ने कहा कि बीजेपी 2023 में राजस्थान विधानसभा चुनाव जीतेगी और मोदी 2024 के चुनाव में फिर से सत्ता में लौटेंगे। उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहा करते थे कि दिल्ली से 100 रुपये भेजे जाने पर 15 रुपये ही लाभान्वित तक पहुंचते हैं, लेकिन अब प्रधानमंत्री मोदी 100 रुपये दिल्ली से भेजते हैं, तो वे पूरे 100 रुपये गरीबों के खाते में जमा होते हैं। 

Image Source : File PhotoSachin Pilot

'आठ साल में किसी भी केंद्रीय मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे'

जावड़ेकर ने कहा कि बीते आठ साल में किसी भी केंद्रीय मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे और यह बड़ी बात है। उन्‍होंने कहा, "विपक्ष किसी भी केंद्रीय मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगा पाया है। यह कोई सामान्य बात नहीं है।" बीजेपी नेता दिल्ली रोड स्थित एक निजी विश्वविद्यालय के सभागार में 'मोदी@20' पुस्तक पर व्याख्यान दे रहे थे। गौरतलब है कि 'मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' का लोकार्पण इस साल मई में किया गया था। यह प्रख्यात बुद्धिजीवियों और विषय विशेषज्ञों की ओर से लिखे गए अध्यायों का संकलन है। 

जावड़ेकर ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां के कार्यों की सराहना करते हुए कहा, "पूनियां ने कहा है कि जब तक पार्टी राज्य में सत्ता में नहीं आती तब तक वह 'साफा' नहीं पहनेंगे। राजस्थान में बीजेपी मजबूत जनादेश के साथ सरकार बनाएगी और मैं खुद पूनिया को 'साफा' पहनाऊंगा।' कार्यक्रम में पूनियां और एक अन्य नेता मौजूद थे। 

Latest India News