A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'बिलावल भुट्टो विदेश मंत्री नहीं, विद्वेष मंत्री हैं', बीजेपी ने फूंका पुतला, PM मोदी पर की थी टिप्पणी

'बिलावल भुट्टो विदेश मंत्री नहीं, विद्वेष मंत्री हैं', बीजेपी ने फूंका पुतला, PM मोदी पर की थी टिप्पणी

उप्र बीजेपी प्रमुख भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा, पाकिस्तान के विदेश मंत्री भुट्टो की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में दिया गया बयान बेहद आपत्तिजनक है। वह हमारे प्रधानमंत्री के बारे में कही गई बातें और अपना बयान वापस लें और भारत के 135 करोड़ लोगों से माफी मांगें।

बीजेपी कार्यकर्ताओं का बिलावल भुट्टो के खिलाफ प्रदर्शन- India TV Hindi Image Source : ANI बीजेपी कार्यकर्ताओं का बिलावल भुट्टो के खिलाफ प्रदर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में निंदनीय और अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की उत्तर प्रदेश इकाई ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के खिलाफ लखनऊ में शनिवार को प्रदर्शन किया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भुट्टो की टिप्पणी के खिलाफ गुजरात के विभिन्न हिस्सों में भी प्रदर्शन किया। 

बीजेपी की उप्र इकाई के एक नेता ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला भी फूंका। पार्टी प्रवक्ता हीरो बाजपेयी ने बताया, "बीजेपी के हजारों कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश बीजेपी कार्यालय से अटल चौक (राज्य की राजधानी के हजरतगंज क्षेत्र में) तक एक जुलूस निकाला और बिलावल भुट्टो के खिलाफ नारे लगाए। उप्र बीजेपी प्रमुख भूपेंद्र सिंह चौधरी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला भी जलाया।'' 

'बयान बेहद आपत्तिजनक है'

उन्होंने भुट्टो पर तंज कसते हुए कहा, "बिलावल भुट्टो 'विदेश मंत्री' नहीं, बल्कि 'विद्वेष मंत्री' हैं।" वहीं, पत्रकारों से बात करते हुए चौधरी ने कहा, "पाकिस्तान के विदेश मंत्री भुट्टो की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में दिया गया बयान बेहद आपत्तिजनक है। वह हमारे प्रधानमंत्री के बारे में कही गई बातें और अपना बयान वापस लें और भारत के 135 करोड़ लोगों से माफी मांगें।" 

गुजरात के राजकोट, वडोदरा, गांधीनगर, बोटाद, महिसागर, गांधीनगर, जूनागढ़ और कई अन्य स्थानों पर प्रदर्शन किए गए। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भुट्टो के खिलाफ नारेबाजी की और कुछ स्थानों पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला भी फूंका। गांधीनगर में प्रदेश बीजेपी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रशांत कोराट ने पाकिस्तान और भुट्टो की निंदा करते हुए एक ज्ञापन राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत को सौंपा। 

'भारत के निवासियों का अपमान है'

कोराट ने संवाददाताओं से कहा, "भुट्टो ने जो कुछ कहा है वह समूचे देश और न सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी, बल्कि भारत के निवासियों का अपमान है।" भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की ओर से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान पर करारा प्रहार करने के बाद भुट्टो ने यह टिप्पणी की थी। जयशंकर ने आतंकवाद को पाकिस्तान के समर्थन को लेकर उस पर प्रहार किया था। 

बीजेपी की गुजरात इकाई के प्रमुख सी आर पाटिल ने पाकिस्तान को भिखारी करार दिया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर भुट्टो की टिप्पणी की पूरी दुनिया में अलोचना हुई है। उन्होंने कहा कि भारत के लोग प्रधानमंत्री के बारे में ऐसी टिप्पणी कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान को दूसरों पर टिप्पणी करने से पहले अपनी स्थिति पर ध्यान देना चाहिए। दुनिया भुट्टो परिवार की करतूत जानती है।"

Latest India News