A
Hindi News भारत राष्ट्रीय "...तो फिर पाकिस्तान में जीतना होगा", आप की अदालत में रेवंत रेड्डी ने BJP के लिए क्यों कही ये बात?

"...तो फिर पाकिस्तान में जीतना होगा", आप की अदालत में रेवंत रेड्डी ने BJP के लिए क्यों कही ये बात?

आप की अदालत में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने India Tv के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का खुलकर जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के 400 पार के नारे को लेकर निशाना साधा। उन्होंने बीजेपी को लेकर पूछे गए सवालों के बारे में भी बात की।

आप की अदालत में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आप की अदालत में तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी।

Aap Ki Adalat: इंडिया टीवी के चर्चित शो 'आप की अदालत' में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कई विषयों पर खुलकर बात की। वहीं आप की अदालत में India Tv के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का भी उन्होंने सामना किया। इस दौरान रेवंत रेड्डी ने लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के द्वारा 400 सीटें जीतने के दावे को लेकर पूछे गए सवालों का भी जवाब दिया। एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस बार अधिकतम 214 से 240 लोकसभा सीटें ही जीत सकती है।

कितनी सीटें जीतेगी बीजेपी?

इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने जब उनसे बीजेपी की सीटों के नंबर को लेकर उनका अनुमान पूछा तो सीएम रेवंत रेड्डी ने जवाब देते हुए कहा कि "अबकी बार, 400 पार का नारा देने के बावजूद प्रधानमंत्री मोदी इस बार अधिकतम 214 से 240 लोकसभा सीटें जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि दक्षिण भारत में 129 लोकसभा सीटें हैं। कर्नाटक में वह ज्यादा से ज्यादा 10 से 12 सीटें जीत सकते हैं। तेलंगाना में 2019 में उन्हें 4 सीटें मिली थीं, लेकिन इस बार सिर्फ 2 सीटें ही मिलेंगी। पिछली बार बीजेपी ने गुजरात, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली में शानदार जीत हासिल की थी। यूपी और बिहार में उनके गठबंधन ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। उस समय हर जगह 100 प्रतिशत से 95 प्रतिशत सीटें मिलीं तो 300 नंबर तक पहुंच गए। अभी अगर वे 400 सीटें जीतना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें पाकिस्तान में जीतना होगा, हिंदुस्तान में नहीं।’

केसीआर ने भी किया था दावा

एक सर्वे का जिक्र करते हुए सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा कि 'मैं आज ये बात कहकर जा रहा हूं। मोदी इस बार अधिकतम 214 से 240 सीटें जीतेंगे। परसेप्शन बनाने के लिए ‘400 पार’ की बात कहना ठीक है। यहां तक कि केसीआर (बीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री) ने भी दावा किया था कि वह 100 विधानसभा सीटें जीतेंगे, लेकिन पिछले साल हुए चुनावों में उन्होंने 39 सीटें जीतीं। पॉलिटिक्स और व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी में आप 400 से ज्यादा जीतने का दावा कर सकते हैं, लेकिन जमीनी हकीकत को भी देखना होगा। CSDS का सर्वे कहता है कि 62 फीसदी युवा बेरोजगारी से नाखुश हैं।'

यहां देखें आप की अदालत का पूरा शो-

Latest India News