A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Breaking News in Hindi: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

Breaking News in Hindi Live- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live

Breaking News in Hindi Live :  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Live updates : Breaking News in Hindi 04 August 2022

  • 11:52 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार: छपरा में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत, कई बीमार

    बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोग बीमार हो गए। गांव में सारण मेडिकल टीम भेजी गई है, ताकि हर घर में चेकअप हो सके।

  • 11:35 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    महाराष्ट्र: छोटा शकील के बहनोई मोहम्मद सलीम मोहम्मद को NIA ने किया गिरफ्तार

    एनआईए ने डी कंपनी की गतिविधियों से संबंधित एक मामले में गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी छोटा शकील के बहनोई मोहम्मद सलीम मोहम्मद इकबाल कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट को गिरफ्तार किया है।

  • 10:57 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अमरोहा में गौवंशो की मौत की खबरों का मुख्यमंत्री योगी ने लिया संज्ञान

    अमरोहा में गौवंशो की मौत की खबरों का मुख्यमंत्री योगी ने लिया संज्ञान। मुख्यमंत्री ने पशुधन मंत्री को तत्काल मौके पर पहुँचने के निर्देश दिए। अपर मुख्य सचिव, डायरेक्टर पशुधन और मुरादाबाद कमिश्नर को पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के दिए निर्देश।

  • 10:22 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    झारखंड अवैध खनन मामले में बाहुबली बच्चू यादव हुआ गिरफ्तार

    झारखंड अवैध खनन मामले में ईडी ने बाहुबली बच्चू यादव को गिरफ्तार किया है। अवैध खनन से जुड़े मामले में यादव के आवास पर ED की छापेमारी भी हो चुकी है। गिरफ्तार आरोपी पंकज मिश्रा और फरार आरोपी दाहू यादव का बेहद करीबी है बच्चू यादव।

  • 10:01 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पुलवामा के गडूरा इलाके में आतंकियों ने मजदूरों पर ग्रेनेड फेंका, एक की मौत

    पुलवामा के गडूरा इलाके में आतंकियों ने मजदूरों पर ग्रेनेड फेंका। इस आतंकवादी घटना में एक मजदूर की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

  • 9:25 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पुणे जमीन घोटाला केस में ईडी ने अमित भोसले और दो अन्य के खिलाफ दायर की चार्जशीट

    ईडी ने बिजनेसमैन अविनाश भोसले के बेटे अमित भोसले के एआरए संपत्तियों और 2 अन्य के खिलाफ पुणे जमीन घोटाले के मामले में 6000 पन्नों की चार्जशीट दायर की है।

  • 8:57 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मल्लिकार्जुन खड़गे से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ खत्म

    राज्यसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के बाद दिल्ली की नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग से बाहर आए।

  • 7:29 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कांग्रेस की युवा इकाई को 5 अगस्त को जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने की इजाजत मिली

    कांग्रेस की युवा इकाई की तरफ से 5 अगस्त को दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने की इजाजत दिल्ली पुलिस से मांगी गई थी। अब दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस की युवा इकाई को 5 अगस्त को दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने की इजाजत दे दी है।  
     

  • 6:54 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कांग्रेस नेता राजू परमार और नरेशभाई रावल ने पार्टी से दिया इस्तीफा

    कांग्रेस नेता राजू परमार और नरेशभाई रावल ने पार्टी के अन्य सभी पदों के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

  • 6:23 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तानी तस्करों से हेरोइन की खेप लेने आए आठ तस्कर गिरफ्तार

    राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर थाना पुलिस ने पाकिस्तान से हेरोइन की डिलीवरी लेने पंजाब के फिरोजपुर जिले से आए आठ कथित तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके कब्जे एक कार और एक बिना नंबर वाली मोटरसाइकिल भी बरामद की है। 

  • 5:36 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली के रोहिणी में मिला संदिग्ध बैग, मौके पर सीनियर अधिकारी मौजूद

    स्वतंत्रता दिवस से कुछ हीदिन पहले राष्ट्रीय राजधानी के रोहिणी इलाके में गुरुवार को एक संदिग्ध बैग मिला, जिससे सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों के मुताबिक, बैग रोहिणी सेक्टर-9 के डीसी चौक के पास पार्किंग एरिया में मिला था।

  • 5:16 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कच्छ के सीमावर्ती इलाके में मछली पकड़ने वाली दो पाकिस्तानी नौकाएं जब्त

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुरुवार सुबह गुजरात के कच्छ जिले में भारत-पाक सीमा के पास क्रीक क्षेत्र में मछली पकड़ने वाली दो पाकिस्तानी नौकाओं को जब्त कर लिया।

  • 5:01 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे की जमानत याचिका खारिज

    राउज एवेन्यू कोर्ट ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे की जमानत याचिका खारिज कर दी। एनएसई फोन टैपिंग मामले में हाल ही में ईडी ने पांडे को किया है गिरफ्तार।

  • 4:51 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पाकिस्तान : 1200 साल पुराना हिंदू मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खुला

    पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 1,200 साल पुराने हिंदू मंदिर को अवैध कब्जेदारों से मुक्त कराकर औपचारिक रूप से आम लोगों के लिए खोल दिया गया है।

  • 4:07 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    ईडी ने पात्रा चॉल जमीन मामले में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को तलब किया

    ईडी ने पात्रा चॉल जमीन धनशोधन मामले में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को तलब किया है। वर्षा राउत के खाते में लेन-देन के बाद जारी हुआ समन।

  • 2:47 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ED का दुरुपयोग किया जा रहा है-शशि थरूर

  • 2:25 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई में ड्रग्स के बड़े रैकेट का भंडाफोड़, 5 लोग गिरफ्तार

    मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी-नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर एक बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। एंटी-नारकोटिक्स सेल  ने 1400 करोड़ रुपये मूल्य के 700 किलोग्राम मेफेड्रोन (एमडी) को जब्त किया है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने मेफेड्रोन (एमडी) बनाने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मौके पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में मेफेड्रोन जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपी इस एमडी ड्रग को फैक्ट्री में तैयार करते थे और बाद में अपने एजेंट्स के जरिये खुले बाजार में बेच देते थे। 

  • 1:57 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    8 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे संजय राउत

    शिवसेना नेता संजय राउत की रिमांड अवधि कोर्ट ने बढ़ा दी है। अब वे 8 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे। पात्रा चॉल मामले में ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया था। 

  • 1:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कोलकाता - शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी का छापा

    कोलकाता - शिक्षक भर्ती घोटाला ईडी की एक टीम पण्डितया रोड इलाके के फोर्ट ओएसिस अपार्टमेंट के एक फ्लैट पर पहुंची। सोसाइटी की रजिस्टर पर ये फ्लैट ओम झुंझुनवाला के नाम पर रजिस्टर है। बताया जा रहा है कि ये फ्लैट 2015-2016 में खरीदा गया था लेकिन इसमें कोई रहता नही है।

  • 1:46 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ED ने संजय राउत को कोर्ट में पेश किया, 10 अगस्त तक की कस्टडी मांगी

    ED ने शिवसेना नेता संजय राउत को PMLA कोर्ट में पेश किया और 10 अगस्त तक की कस्टडी मांगी है। ED  का कहना है कि संजय राऊत जांच में सहयोग नहीं कर रहे इसलिए सोमवार तक कस्टडी दी जाय। हमें कुछ और महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जांच करने की जरूरत है। जो अलीबाग में जमीन के लेन-देन से जुड़े हैं।

  • 1:36 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई, कल विधायक पद से दिया था इस्तीफा

  • 1:20 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राज्यसभा में हंगामा, कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

  • 12:07 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हम डरनेवाले नहीं, खड़े रहेंगे-राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने कहा कि हमारी आवाज दबाने और हमें डराने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा- नरेंद्र मोदी और अमित शाह कुछ भी कर लें लेकिन हम डरनेवाले नहीं हैं। हम खड़े रहेंगे। 

  • 11:49 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

  • 11:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नेशनल हेराल्ड पर चौंकानेवाला खुलासा

    नेशनल हेराल्ड पर चौंकानेवाला खुलासा.. मुंबई में नेशनल हेराल्ड की बिल्डिंग किराए पर दी गई... नेशनल हेराल्ड की बिल्डिंग में अखबार का दफ्तर नहीं...AJL दफ्तर के बाहर किराए का इश्तिहार लगा था। इंडिया टीवी के रिपोर्टर के पहुंचने के बाद पोस्टर हटाए गए।

  • 11:38 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    झारखंड : सीएम हेमन्त सोरेन के प्रेस सलाहकार से आज भी ईडी की पूछताछ

    रांची : सीएम हेमन्त सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक श्रीवास्तव से ईडी ऑफिस में आज फिर पूछताछ हो रही है। कल 10 घंटे से ज्यादा पूछताछ हुई थी

  • 11:14 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शिंदेगुट पर दलबदल ​कानून लागू नहीं होता: साल्वे

    शिंदे गुट के वकील हरीश साल्वे ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि शिंदेगुट के विधायकों पर दलबदल कानून लागू नहीं होता। चीफ जस्टिस की बेंच मामले की सुनवाई कर रही है। वहींकपिल सिब्बल ने कहा कि इस मामले को बड़ी बेंच में भेजने की जरूरत नहीं है।

  • 11:14 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी

    महाराष्ट्र मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। शिंदे गुट की ओर से पैरवी कर रहे हरीश साल्वे ने अपनी दलील में कहा कि शिंदे गुट पर दलबदल कानून लागू नहीं हो सकता। स्पीकर ने शिंदे गुट की अर्जी पर फैसला लेने में देर की।

  • 10:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र मामले पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

    महाराष्ट्र मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कुछ देर में शुरू होगी। कुल 6 याचिकाओं पर सुनवाई होगी। कल हुई सुनवाई में उद्धव ग्रुप और शिंदे ग्रुप की तरफ़ से अपनी दलीलें कोर्ट में दी गई थी। आज CJI की बेंच सबसे पहले इसी मामले पर सुनवाई करेगी।

  • 10:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस संसदीय दल की बैठक

    कांग्रेस संसदीय दल की बैठक जारी, लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसद मीटिंग में शामिल। ED की कार्रवाई को लेकर हो रही है बैठक।

  • 10:44 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आज संसद में ईडी के एक्शन के खिलाफ मुद्दा उठाएगी कांग्रेस

    आज संसद में ईडी का मुद्दा उठाएगी कांग्रेस। नेशनल हेराल्ड केस में ईडी के एक्शन को लेकर संसद का सत्र बेहद हंगामेदार रह सकता है।

  • 10:18 AM (IST) Posted by Sushmit Sinha

    संबित पात्रा का कांग्रेस पर हमला, कहा- ईडी से डर क्यों?

    संबित पात्रा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जब आपने कोई गलती ही नहीं की है तो फिर ईडी से डर क्यों रहे हैं।

  • 9:35 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा निलंबित डीसीपी बहाल

    महाराष्ट्र: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह से जुड़े कथित जबरन वसूली मामले में उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा निलंबित किए गए DCP पराग मानेरे को एकनाथ शिंदे सरकार ने बहाल किया।

  • 9:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    वेटलिफ्टिंग में कांस्य पदक जीतने पर पीएम मोदी ने गुरदीप सिंह को दी बधाई

  • 9:21 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तेजस्विन शंकर ने इतिहास रचा-पीएम मोदी

  • 9:18 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नेपाल में हो सकती है चुनावों की घोषणा, प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने कैबिनेट बैठक बुलाई

  • 8:22 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली में सबसे बड़ा तिरंगा बनाने का कार्यक्रम स्थगित

     

  • 8:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली: शाहदरा में एनकाउंटर

    दिल्ली: शाहदरा में दिल्ली पुलिस स्पेशल स्टाफ और अपराधियों के बीच मुठभेड़ में एक अपराधी घायल। लूट की तीन दिन पुरानी घटना के सिलसिले में पुलिस को अपराधी की तलाश थी। घायल अपराधी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

  • 8:17 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पश्चिम बंगाल: नॉर्थ 24 परगना स्टील फैक्ट्री में गैस लीक, दो श्रमिकों की मौत

    पश्चिम बंगाल: नॉर्थ 24 परगना के खरदह में एक इलेक्ट्रो स्टील फैक्ट्री में गैस लीक होने से दो श्रमिकों की मौत, एक अस्पताल में भर्ती