A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बीएसएफ ने भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, हेरोइन बरामद

बीएसएफ ने भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, हेरोइन बरामद

राजस्थान में पाकिस्तान से लगी सीमा पर बीएसएफ जवानों की चौकसी के चलते पाकिस्तान की ओर से की जा रही साजिश नाकाम हो गई। बीएसएफ के जवानों ने भारतीय सीमा में दाखिल हो रहे एक ड्रोन को मार गिरया।

बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, हेरोइन का पैकेट भी बरामद किया- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, हेरोइन का पैकेट भी बरामद किया

श्रीगंगानगर : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सजग एवं सतर्क जवानों पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत को नाकाम कर दिया। राजस्थान में बीएसएफ के जवानों ने 12-13 अक्टूबर की रात को श्रीकरणपुर, सेक्टर श्रीगंगानगर से लगी भारत-पाक अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। इलाके की सर्च के दौरान सुरक्षाबलों को इलाके की सर्च के दौरान संदिग्ध हेरोइन के पैकेट और पाकिस्तानी ड्रोन मिला।  

ड्रोन पर फायरिंग‌ 

जानकारी के मुताबिक रात में जवानों को अचानक पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनाई दी जिसके बाद जवान तत्काल हरकत में आ गए। उन्होंने पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग‌ शुरू कर दी। बाद में जवानों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च के दौरान इलाके से 1 पैकेट संदिग्ध हेरोइन एवं एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया।

अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 12 करोड़ रुपये कीमत

सुरक्षा बलों ने 1पैकेट संदिग्ध हेरोइन (जिसका वजन लगभग 2.2 किलोग्राम के लगभग) बरामद किया जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में 12 करोड़ रुपये  के लगभग आंकी गयी है। बरामद पाकिस्तानी ड्रोन पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त अवस्था में मिला है। सीमा सुरक्षा बल द्वारा बरामद हेरोइन तथा ड्रोन को विस्तृत जांच के लिए सम्बधित एंजेंसी को सुपुर्द किया जायेगा।

3 अगस्त को भी नाकाम की थी ऐसी कोशिश

सीमा सुरक्षा बल की ओर से कहा गया कि महानिरीक्षक राजस्थान  फ्रंटियर ,बीएसएफ के निर्देशन में फोर्स सीमा पर पूरी तरह से मुस्तैद है तथा पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को नेस्तनाबूद करने के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ है। बीएसएफ इस प्रकार के ऑपरेशंस को अंजाम देता रहता है । इससे पहले भी 3 अगस्त 2023 को 10.850 किलोग्राम हेरोइन इसी इलाके से बरामद कर पाकिस्तान की नापाक हरकत को नाकाम किया गया था।

बता दें कि पाकिस्तान बॉर्डर की तरफ से अक्सर ड्रोन के जरिए हथियार और मादक पदार्थ भारत की ओर भेजे जाते रहे हैं। पाकिस्तान पंजाब, जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों पर ड्रोन के जरिए घुसपैठ की कोशिश करता है लेकिन अक्सर बीएसएफ की सतर्कता के जलते उसकी कोशिशें कामयाब नहीं हो पाती हैं। इस बार भी उनकी नाकाम को कोशिश को बीएसएफ के मुस्तैद जवानों ने नाकाम कर दिया।

Latest India News