A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Budget Session:संसदीय मंत्री ने कहा-31 जनवरी को बजट सत्र से पहले होगी सभी दलों की वर्चुअल बैठक

Budget Session:संसदीय मंत्री ने कहा-31 जनवरी को बजट सत्र से पहले होगी सभी दलों की वर्चुअल बैठक

31 जनवरी को संसद का बजट सत्र शुरू होगा। यह संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने बताया कि बजट सत्र से पहले सभी दलों की वर्चुअल बैठक आयोजित की जाएगी।राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद 31 जनवरी को सुबह 11 बजे संसद का बजट सत्र शुरू होगा। इस दिन संसद में आर्थिक सर्वे पेश किया जाएगा। 

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी- India TV Hindi Image Source : ANI संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी

31 जनवरी को संसद का बजट सत्र शुरू होगा। यह संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने बताया कि बजट सत्र से पहले सभी दलों की वर्चुअल बैठक आयोजित की जाएगी। बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद 31 जनवरी को सुबह 11 बजे संसद का बजट सत्र शुरू होगा। इस दिन संसद में आर्थिक सर्वे पेश किया जाएगा। इसके अगले दिन 1 फरवरी, 2022 बजट पेश किया जाएगा। सर्वदलीय बैठक में सरकार विपक्ष के साथ अगले एक वर्ष के दौरान संसदीय कार्यों तथा उनके मुद्दों को लेकर विचार-विमर्श करेगी।

सूत्रों ने बताया कि ऑल पार्टी मीटिंग से पहले भारतीय जनता पार्टी की संसदीय कार्यकारी कमेटी की बैठक तथा एनडीए के नेताओं की बैठक के बाद होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन बैठकों में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री सभी दल के नेताओं से सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए आग्रह करेंगे। साथ ही पीएम सभी मुद्दों पर चर्चा कराएगी।

हंगामे की भेंट चढ़ चुके हैं पिछले दो सत्र
गौरतलब है कि संसद के पिछले दो सत्र काफी हंगामा भरे रहे। पेगासस पर चर्चा की जिद को लेकर मानसून सत्र तो विपक्ष के विरोध तथा हंगामे की भेंट ही चढ़ गया। वहीं दूसरी ओर शीतकालीन सत्र विपक्ष द्वारा गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामे से खत्म हो गया। बजट सत्र 11 फरवरी तक चलेगा। बजट सत्र का दूसरा भाग 14 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा। 18 मार्च को होली के उपलक्ष में अवकाश रहेगा।

Latest India News