A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Aap Ki Adalat: क्या दक्षिण का कोई नेता PM बन सकता है? रेवंत रेड्डी ने गिना दिए इतने सारे नाम

Aap Ki Adalat: क्या दक्षिण का कोई नेता PM बन सकता है? रेवंत रेड्डी ने गिना दिए इतने सारे नाम

आप की अदालत में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने India Tv के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का खुलकर जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने दक्षिण भारत के कांग्रेस नेताओं के बारे में बात की। उन्होंने ये भी बताया कि दक्षिण भारत से कौन-कौन से नेता पीएम बन सकते हैं।

आप की अदालत में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आप की अदालत में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी।

Aap Ki Adalat: इंडिया टीवी के चर्चित शो 'आप की अदालत' में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कई विषयों पर खुलकर बात की। वहीं आप की अदालत में India Tv के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का भी उन्होंने सामना किया। इस दौरान रेवंत रेड्डी ने पीएम पद की रेस में शामिल दक्षिण भारत के नेताओं के बारे में जानकारी दी। एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से लेकर रक्षा मंत्री और गृह मंत्री तक, सभी पोर्टफोलियो पर उत्तर के लोगों का कब्जा है। 

पीएम पद की रेस में इन लोगों के नाम

इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने जब उनसे पूछा कि क्या कांग्रेस दक्षिण से किसी को प्रधानमंत्री के रूप में पेश करने जा रही है? इसका जवाब देते हुए सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा कि ‘कर्नाटक से मल्लिकार्जुन खरगे जी कांग्रेस अध्यक्ष हैं, केरल से के. सी. वेणुगोपाल महासचिव हैं, राहुल गांधी जी साउथ से रिप्रेजेंट कर रहे हैं। आने वाले दिनों में दक्षिण का कोई व्यक्ति प्रधानमंत्री बन सकता है।’

क्या साउथ लॉबी ने कर लिया है कब्जा?

वहीं जब उनसे ये कहा गया कि कांग्रेस छोड़ने वाले कह रहे हैं कि साउथ लॉबी ने पार्टी पर कब्जा कर लिया है, इसका जवाब देते हुए उन्होंने बीजेपी पर ही निशाना साधना शुरू कर दिया। सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा कि ‘उनके पास तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 42 सांसद हैं, और कैबिनेट मंत्री केवल एक ही हैं, किशन रेड्डी जी। गुजरात में 26 सांसद हैं और वहां से 7 कैबिनेट मंत्री हैं। यूपी से उनके पास 62 सांसद हैं और 12 कैबिनेट मंत्री हैं।' सीएम रेवंत रेड्डी ने आगे कहा कि 'प्रधानमंत्री से लेकर रक्षा मंत्री और गृह मंत्री तक, सभी पोर्टफोलियो पर उत्तर के लोगों का कब्जा है। प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति, लोकसभा अध्यक्ष, राज्यसभा के उपाध्यक्ष सभी उत्तर भारत से हैं। क्या हम इस देश का हिस्सा नहीं हैं? क्या दक्षिण भारत हिंदुस्तान में नहीं है?’

यहां देखें आप की अदालत का पूरा शो-

Latest India News