A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल: कांग्रेस के निलंबित विधायक के वकीलों के खिलाफ मामला दर्ज, अधिवक्ताओं ने किया बहिष्कार; जानें क्या है पूरा मामला

केरल: कांग्रेस के निलंबित विधायक के वकीलों के खिलाफ मामला दर्ज, अधिवक्ताओं ने किया बहिष्कार; जानें क्या है पूरा मामला

केरल हाई कोर्ट(Kerala High Court) में वकालत करने वाले वकीलों ने पेरुंबवूर के विधायक एल्धोस कुन्नपल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ताओं के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने के विरोध में काम का बहिष्कार किया।

केरल हाई कोर्ट(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI केरल हाई कोर्ट(फाइल फोटो)

Kerala News: केरल हाई कोर्ट (Kerala High Court) में कांग्रेस के निलंबित विधायक एल्धोस कुन्नपल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज होने की खबर सामने आई है। इसका विरोध जताने के लिए के लिए अधिवक्ताओं ने सोमवार को काम का बहिष्कार किया। हाल में वंचियूर पुलिस ने कांग्रेस के निलंबित नेता कुन्नपल्ली के खिलाफ दुष्कर्म के मामले में पीड़िता को धमकी देने के आरोप में विधायक और उनके तीन अधिवक्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया था। 

'पुलिस ज्यादतियों के मुद्दे पर हुई चर्चा'

पुलिस ने बताया कि कोर्ट के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया था, जिसने पीड़िता का बयान दर्ज करते हुए कहा था कि आरोपियों ने शिकायतकर्ता को धमकी दी थी। केरल हाई कोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन के नोटिस में कहा गया कि एसोसिएशन कि आम सभा की बैठक सोमवार सुबह पौने दस बजे बुलाई गई, जिसमें अधिवक्ताओं के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज करने की पुलिस ज्यादतियों के मुद्दे पर चर्चा की गई। इस मुद्दे पर अधिवक्ताओं ने सोमवार को कोर्ट के कामकाज से दूर रहने का फैसला लिया। 

कांग्रेस ने कुन्नपल्ली को 22 अक्टूबर को कर दिया था निलंबित

आपको बता दें कि कांग्रेस ने कुन्नपल्ली को 22 अक्टूबर को पार्टी से निलंबित कर दिया था। पार्टी ने उन्हों यह कहते हुए निलंबित कर दिया था कि महिला द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में उनके द्वारा दी गई सफाई संतोषजनक नहीं थी। दरअसल, एक महिला ने हाल में विधायक के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या की कोशिश करने का मामला दर्ज कराया था। तिरुवनंतपुरम की एक अदालत द्वारा अग्रिम जमानत मिलने के बाद विधायक जांच अधिकारियों के सामने पेश हुए। दुष्कर्म और हत्या की कोशिश के अलावा, कांग्रेस विधायक पर कथित पीड़िता की शिकायत के बाद मारपीट का भी आरोप लगाया गया। 

'निपटारे के लिए 30 लाख रुपये की पेशकश की'

पीड़िता ने शिकायत में कहा था कि विधायक ने उसको अगवा किया और उसके साथ मारपीट की। विधायक के निजी सहायक और एक दोस्त समेत तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। बाद में, वंचियूर पुलिस ने महिला के बयान के तहत विधायक और तीन अधिवक्ताओं के खिलाफ धमकी देने के आरोप में एक और मामला दर्ज किया। पीड़िता ने दावा किया कि कुन्नपल्ली ने उसके खिलाफ दर्ज मामले के निपटारे के लिए उसे 30 लाख रुपये की पेशकश की। विधायक के खिलाफ ऑनलाइन मीडिया के जरिए पीड़िता को बदनाम करने के आरोप में एक और मामला दर्ज किया गया है। 

Latest India News