A
Hindi News भारत राष्ट्रीय समीर वानखेड़े को सीबीआई ने फिर भेजा समन, 24 मई को पेश होने को कहा

समीर वानखेड़े को सीबीआई ने फिर भेजा समन, 24 मई को पेश होने को कहा

इससे पहले भी दो बार सीबीआई उनसे पूछताछ कर चुकी है। ड्रग्स मामले में सीबीआई पहले ही समीर वानखेड़े और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर चुकी है।

समीर वानखेड़े- India TV Hindi Image Source : फाइल समीर वानखेड़े

मुंबई: मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े को सीबीआई ने एक बार फिर समन भेजा है। उन्हें 24 मई को सीबीआई के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में फंसाने और कथित रूप से रिश्वत मांगने के आरोप में सीबीआई उनसे पूछताछ करेगी। इससे पहले भी दो बार सीबीआई उनसे पूछताछ कर चुकी है। ड्रग्स मामले में सीबीआई पहले ही समीर वानखेड़े और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर चुकी है।

 मुंबई पुलिस कमिश्रनर से मांगी सुरक्षा

इससे पहले समीर वानखेड़े ने सोमवार को मुंबई पुलिस कमिश्रनर को एक चिट्ठी देकर सुरक्षा की मांग की थी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से उन्हें और उनकी पत्नी को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। वानखेड़े ने एक प्रतिनिधि के माध्यम से दक्षिण मुंबई में पुलिस कमिश्नरेट को यह चिट्ठी भेजी। सीबीआई ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन को कॉर्डेलिया क्रूज ‘मादक पदार्थ’ मामले में नहीं फंसाने के लिए बॉलीवुड अभिनेता से कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ 11 मई को मामला दर्ज किया था। 

वानखेड़े के खिलाफ कथित आपराधिक साजिश और जबरन वसूली की धमकी के साथ ही भ्रष्टाचार-निरोधक अधिनियम के तहत रिश्वत से संबंधित प्रावधानों के लिए मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई ने वानखेड़े से शनिवार और रविवार को मामले के सिलसिले में पूछताछ की थी। भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी वानखेड़े ने दावा किया कि उन्हें और उनकी पत्नी क्रांति रेडकर को पिछले चार दिन से सोशल मीडिया पर जान से मार डालने की धमकियां मिल रही हैं और आपत्तिजनक संदेश भी मिल रहे हैं।

Latest India News