A
Hindi News भारत राष्ट्रीय WAPCOS के पूर्व सीएमडी राजेन्द्र गुप्ता के यहां CBI की रेड, रुपयों का अंबार देख हैरान रह गई टीम

WAPCOS के पूर्व सीएमडी राजेन्द्र गुप्ता के यहां CBI की रेड, रुपयों का अंबार देख हैरान रह गई टीम

सीबीआई WAPCOS के पूर्व सीएमडी राजेन्द्र गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी की जिसमें दिल्ली और चंडीगढ़ में उसके ठिकाने से 10-10 करोड़ रुपए मिले हैं। 20 करोड़ रुपए कैश के साथ ही कई कागजात बरामद हुए है।

CBI Raid- India TV Hindi सीबीआई की छापेमारी में मिले करोड़ों रुपये

CBI Raid:  जल शक्ति मंत्रालय के पूर्व सीएमडी राजेन्द्र गुप्ता के यहां सीबीआई की रेड में उनके दो ठिकानों से 20 करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं। उनके खिलाफ आय से ज्यादा सम्पत्ति का केस दर्ज किया गया था और मंगलवार को सीबीआई ने उनके ठिकानों प छापेमारी की जिसमे दिल्ली और चंडीगढ़ स्थित ठिकानों से 10-10 करोड़ रुपए मिले हैं। इस तरह की गई छापेमारी में टोटल 20 करोड़ रुपए कैश और कई तरह के कागजात बरामद हुए हैं। आरोपी राजेन्द्र कुमार गुप्ता वाटर एन्ड पावर कंसल्टेंसी में CMD के पद पर कार्यरत थे और ये कंपनी जल शक्ति मंत्रालय के अधीन काम करती थी।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पूर्व सीएमडी, वाटर एंड पावर कंसल्टेंसी सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड (WAPCOS) के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसमें गुप्ता और उनके परिवार के सदस्यों पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप है।

सीबीआई ने जानकारी दी है कि दिल्ली, चंडीगढ़, गुरुग्राम, सोनीपत और गाजियाबाद सहित लगभग 19 स्थानों पर आरोपियों के आवासीय, व्यावसायिक परिसरों में आज तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान, आरोपियों के पास से लगभग 20 करोड़ रुपये की नकदी, आपत्तिजनक दस्तावेज, गहने और डिजिटल उपकरण बरामद किए गए, जांच जारी है। WAPCOS के एक्स सीएमडी के खिलाफ आरोप है कि उनके पास कार्यकाल के दौरान 01.04.2011 से 31.03.2019 तक आय के ज्ञात स्रोतों से कहीं अधिक संपत्ति थी। 

इसके साथ ही आरोपी ने सेवानिवृत्त होने के बाद दिल्ली स्थित एक निजी कंपनी के नाम से एक परामर्श व्यवसाय शुरू किया था। आरोपियों की कथित अचल संपत्तियों में फ्लैट, व्यावसायिक संपत्तियां और दिल्ली, गुरुग्राम, पंचकुला, सोनीपत और चंडीगढ़ में फैले एक फार्म हाउस शामिल हैं।

आरोपियों का नाम :-

राजिंदर कुमार गुप्ता, पूर्व सीएमडी, 
रीमा सिंगल (पत्नी)
गौरव सिंगल (पुत्र) व
 कोमल सिंगल (बहू)

 

Latest India News