A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले, 'मुझे मिला CBI का नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया'

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले, 'मुझे मिला CBI का नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया'

CBI ने जम्मू कश्मीर में दो प्रोजेक्ट में गड़बड़ी को लेकर केस दर्ज किया है। उस समय सत्यपाल मलिक राज्यपाल थे। मलिक ने दावा किया है कि इन प्रोजेक्ट पर साइन करने के लिए 300 करोड़ का ऑफर मिला था।

fFormer Jammu and Kashmir Governor Satya Pal Malik - India TV Hindi Image Source : FILE जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। जानकारी के अनुसार सीबीआई ने पूर्व राज्यपाल को नोटिस जारी कर पेश होने के लिए कहा है। वहीं सत्यपाल मालिक ने कहा है कि सीबीआई ने उन्हें कॉल किया है और 27 या 28 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि इस मामले को लेकर अभी सीबीआई की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया है।

'मैंने सच बोलकर कुछ लोगों के पाप उजागर किए'
CBI नोटिस मिलने पर सत्यपाल मलिक ने कहा, ''मैंने सच बोलकर कुछ लोगों के पाप उजागर किए, इसलिए मुझे बुलाया गया। उन्होंने कहा, मैं किसान का बेटा हूं, घबराऊंगा नहीं। सच्चाई के साथ खड़ा हूं।'' मलिक ने कहा कि CBI ने ‘कुछ स्पष्टीकरण’ के लिए यहां एजेंसी के अकबर रोड स्थित गेस्टहाउस में उपस्थित होने को कहा है।

मलिक ने कहा, ‘‘वे कुछ स्पष्टीकरण चाहते हैं, जिसके लिए मेरी उपस्थिति चाहते हैं। मैं राजस्थान जा रहा हूं, इसलिए मैंने उन्हें 27 से 29 अप्रैल की तारीख दी हैं, जब मैं उपलब्ध रहूंगा।’’ सीबीआई ने इस घोटाले के सिलसिले में पिछले साल उनसे पूछताछ की थी।

अक्टूबर में भी हुई थी पूछताछ
बता दें कि CBI ने जम्मू कश्मीर में दो प्रोजेक्ट में गड़बड़ी को लेकर केस दर्ज किया है। उस समय सत्यपाल मलिक राज्यपाल थे। मलिक ने दावा किया है कि इन प्रोजेक्ट पर साइन करने के लिए 300 करोड़ का ऑफर मिला था। इससे पहले पिछले वर्ष अक्टूबर में भी उनसे पूछताछ की गई थी। CBI ने सत्यपाल मलिक को ऐसे वक्त में पूछताछ के लिए बुलाया है जब सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमले को लेकर सवाल खड़े किए हैं।

Latest India News