A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CDS जनरल बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर हादसे की होगी जांच, IAF ने दिया आदेश

CDS जनरल बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर हादसे की होगी जांच, IAF ने दिया आदेश

सीडीएस जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा IAF का Mi-17V5 हेलिकॉप्टर आज कुन्नूर के पास हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे की वजहों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

CDS जनरल बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर हादसे की होगी जांच, IAF ने दिया आदेश- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ANI CDS जनरल बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर हादसे की होगी जांच, IAF ने दिया आदेश

Highlights

  • भारतीय वायुसेना ने हादसे की जांच का आदेश दिया
  • CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत सेना के सीनियर अधिकारी थे सवार

नई दिल्ली: सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों को ले जा रहे भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। यह आदेश वायुसेना की तरफ से जारी किया गया है। वायुसेना की ओर से कहा गया है कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा IAF का Mi-17V5 हेलिकॉप्टर आज कुन्नूर के पास हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे की वजहों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

आपको बता दें कि बिपिन रावत को ले जा रहा वायुसेना का हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हो गया है। इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत अपनी समेत सेना के सीनियर अधिकारियों के साथ सवार थे। हेलिकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे जिनमें 4 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। बिपिन रावत को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

सीडीएस जनरल रावत ऊंटी के वेलिंगटन में आयोजित एक कार्यक्रम में लेक्चर देकर लौट रहे थे। ऊंटी वेंलिगटन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है। बताया जा रहा है कि शायद मौसम की खराबी और बादल की वजह से हेलिकॉप्टर के पायलट सही अनुमान लगाने से चूक गए और यह हादसा हो गया।

वहीं दिल्ली में भी इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद हलचल बढ़ गई है और घटना की सूचना पीएमओ को दी गई है। दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद।

Latest India News