A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इतना भयानक हुआ हमला कि सड़क के उड़ गए परखच्चे, तस्वीर देखकर आपकी रूह कांप जाएगी

इतना भयानक हुआ हमला कि सड़क के उड़ गए परखच्चे, तस्वीर देखकर आपकी रूह कांप जाएगी

दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र ये जवान गश्त के बाद वापस लौट रहे थे। जवान गश्त के लिए पैदल गए हुए थे लेकिन लौटते वक्त थकान के कारण एक पिकअप वैन में लिफ्ट लेकर वापस कैंप की ओर आ रहे थे। उसी दौरान नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया।

 Chhattisgarh, Dantewada, Bhupesh Baghel, Raipur, Naxal attack- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ब्लास्ट की वजह से उड़ गई सड़क

दंतेवाडा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में अब तक 10 जवान समेत 11 लोगों की मौत हो चुकी है। नक्सलियों ने यह हमला घात लगाकर किया था। नक्सलियों ने बारूदी सुरंग बनाकर DRG के वाहन पर हमला किया। नक्सलियों ने IED धमाका करके घटना को अंजाम दिया है। हमला करने के बाद नक्सली जंगल की तरफ भाग गए, जिसके बाद उसी टीम के बचे हुए जवानों ने उनका पीछा किया लेकिन ख़राब मौसम और जंगल की वजह से वे अभी भगाने में सफल हो गए।

Image Source : india tvब्लास्ट की वजह से उड़ गई सड़क

इस हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच बातचीत हुई है। इसके बाद जानकारी सामने आई है कि केंद्रीय सुरक्षा बल और राज्य सरकार के बल मिलकर नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त अभियान चला सकते हैं और इस हमले में शामिल नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान चला सकते हैं। 

Image Source : twitterनक्सली हमले में वाहन के उड़ गए परखच्चे

गश्त के बाद वापस लौट रहे थे जवान

दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र ये जवान गश्त के बाद वापस लौट रहे थे। जवान गश्त के लिए पैदल गए हुए थे लेकिन लौटते वक्त थकान के कारण एक पिकअप वैन में लिफ्ट लेकर वापस कैंप की ओर आ रहे थे। उसी दौरान नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। वहीं बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि एक सूचना पर अभियान चलाया था। अभियान पूरा करने के बाद टीम जब वापस लौट रही थी कि तभी वाहन IED की चपेट में आ गया। वाहन में 10 DIG (जिला रिजर्व गार्ड) जवान थे और एक वाहन चालक था। शहीद जवानों के शवों को वापस लाया जा रहा है। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

Latest India News