A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Big Breaking: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने सुरक्षा कर्मियों पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, दो जवान शहीद

Big Breaking: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने सुरक्षा कर्मियों पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, दो जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में नक्सलियों ने हेड कांस्टेबल राजेश सिंह और एक सिपाही पर करीब 20 राउंड फायरिंग की जिसमें राजेश सिंह की मौके पर ही मौत हो गई और उनके साथी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

Chhattisgarh News- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO छत्तीसगढ़ में नक्सलियो ने की फायरिंग

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव में अज्ञात नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। नक्सलियों के हमले में दो जवान हेड कांस्टेबल राजेश सिंह और उसके साथी बी/डब्ल्यू चंदसूरज शहीद हो गए। राजनांदगांव के एसपी अभिषेक मीणा ने इसकी जानकारी दी। सोमवार को राजनांदगांव में नक्सलियों ने अचानक सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया जिसमें नक्सलियों ने करीब 20 राउंड फायरिंग की। इस दौरान राजेश सिंह की मौके पर ही मौत हो गई और उनके साथी पुलिसकर्मी चंदसूरज घायल हो गए और उन्होंने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एसपी अभिषेक मीणा ने कहा है कि आईटीबीपी और डिस्ट्रिक्ट फोर्स की टीमें मौके पर जांच कर रही हैं और नक्सलियों का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं।

सोमवार की सुबह राजानंदगांव के बोरतलाब-गोंदिया बार्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। कहा जा रहा है कि सोमवार की सुबह 5 से 6 बजे के करीब घात लगाए बैठे नक्सलियों ने अचानक सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इसके बाद सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच काफी देर तक मुठभेड़ हुई। नक्‍सलियों ने पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की और वाहनों में आग लगा दी है। मुठभेड़ की यह घटना बोरतलाब थाना के बोरतलाब-गोंदिया बार्डर पर हुई जो छत्‍तीसगढ़-महाराष्‍ट्र का सीमावर्ती इलाका है।

कहा जा रहा है कि सुबह महाराष्ठ्र बार्डर के पास ड्यूटी पर तैनात जिला बल के हवालदार राजेश सिंह और ललित कुमार यादव आरक्षक सीएएफ बिना हथियार के बार्डर पर गश्त पर निकले थे तभी 10 से 15 हथियारबंद नक्सलियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। नक्‍सलियों की गोलीबारी में जिला बल के दोनों जवान राजेश सिंह और ललित कुमार यादव शहीद हो गए।

Latest India News