A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और माओवादियों में मुठभेड़, 2 माओवादी हुए ढेर, एक पकड़ा गया

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और माओवादियों में मुठभेड़, 2 माओवादी हुए ढेर, एक पकड़ा गया

अधिकारियों ने बताया कि टेकमेटा गांव के जंगल में माओवादियों ने अचानक सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में कम से कम 2 माओवादी मारे गए और एक घायल माओवादी को पकड़ लिया गया।

Maoists Killed, Maoists Killed Encounter, Maoists Killed Chhattisgarh- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने 2 माओवादियों को मार गिराया है।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक महिला माओवादी समेत 2 माओवादियों को मार गिराया है। इसके अलावा सुरक्षाबलों को एक घायल माओवादी को गिरफ्तार करने में भी कामयाबी मिली है। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिले के फरसेगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत टेकमेटा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुयी जिसमें 2 माओवादी मारे गये। उन्होंने बताया कि मरने वालों में एक महिला माओवादी भी शामिल है।

माओवादियों ने शुरू की थी गोलीबारी
अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ और पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के सीमावर्ती क्षेत्र में माओवादी गतिविधि की सूचना पर 21 दिसंबर को बीजापुर डीआरजी और महाराष्ट्र के सी-60 सुरक्षाबल के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था। गस्त दल नेशनल पार्क एरिया कमेटी क्षेत्र में फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत टेकमेटा, बड़े काकलेर और छोटे काकलेर गांव के जंगल में माओवाद विरोधी अभियान में था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह करीब 7.30 बजे संयुक्त दल जब टेकमेटा गांव के जंगल में था तब माओवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी।

गोलीबारी के बाद फरार हुए माओवादी
अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के माओवादी वहां से फरार हो गए थे। बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक महिला माओवादी समेत 2 माओवादियों के शव, 2 SLR हथियार और अन्य सामान बरामद किया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस ने टेकमेटा गांव के जंगल से एक घायल माओवादी को पकड़ा है। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में माओवादियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Latest India News