A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Chhattisgarh News: बिलासपुर में अलग-अलग जगहों पर एक ही दिन में 6 लोगों ने की खुदकुशी

Chhattisgarh News: बिलासपुर में अलग-अलग जगहों पर एक ही दिन में 6 लोगों ने की खुदकुशी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में दो लड़कियों समेत छह लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में शुक्रवार को दो लड़कियों समेत छह लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार को जिले के रतनपुर थाना क्षेत्र में एक युवक और युवती पेड़ पर फांसी से लटके मिले जबकि मस्तुरी थाना क्षेत्र के एक गांव में आधे घंटे के अंतराल में एक युवक और युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी। अधिकारियों के अनुसार सीपत थाना क्षेत्र के दो गांवों में दो लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रतनपुर थाना के प्रभारी शांत कुमार साहू ने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार रात पोड़ी गांव के जंगल में गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के निवासी बादल चौधरी (22) और 17 वर्षीय एक लड़की को पेड़ पर फांसी लटका पाया। 

'लड़के और लड़की के बीच प्रेम संबंध का आशंका'

रतनपुर थाना के प्रभारी शांत कुमार साहू ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि युवक और लड़की 29 सितंबर को घर से कहीं चले गए थे। साहू के अनुसार पुलिस ने घटनास्थल से एक मोटरसाइकल बरामद किया गया है और पुलिस को आशंका है कि युवक और लड़की के मध्य प्रेम-संबंध था जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या की है। मस्तुरी थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र के जैतपुर गांव में एक युवक गौरीशंकर भैना (18) और 17 वर्षीय एक लड़की ने आधे घंटे के अंतराल में फांसी लगाकर जान दे दी है। 

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि गौरीशंकर ने शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे अपने घर में फांसी लगा ली जिसके कुछ देर बाद पड़ोस में एक लड़की ने भी अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। उन्होंने बताया कि पुलिस को आशंका है कि प्रेम संबंध के कारण गौरीशंकर और लड़की ने अपनी जान दी है। जिले के सीपत थाना के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र के दो गांव कुली और मचखंडा में रामेश्वर यादव (65) और करण धनुवार (22) ने शुक्रवार को अपने-अपने घरों में फांसी लगा ली। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों मनोरोगी थे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है। 

Latest India News