A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Chhattisgarh News: सुरक्षाबलों ने तोड़ दी नक्सलियों की कमर, सुकमा जिले में पांच लाख का इनामी ढेर

Chhattisgarh News: सुरक्षाबलों ने तोड़ दी नक्सलियों की कमर, सुकमा जिले में पांच लाख का इनामी ढेर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि सुकमा जिले के बिंद्रापानी गांव के करीब जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में कटेकल्याण एरिया कमेटी के सदस्य राकेश मडकम को मार गिराया।

 sukma encounter- India TV Hindi Image Source : INDIA TV sukma encounter

Highlights

  • सुरक्षाबलों ने तोड़ दी नक्सलियों की कमर
  • सुकमा जिले में पांच लाख का इनामी ढेर
  • बीते दिनों ही एक नक्सली ने किया था सरेंडर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि सुकमा जिले के बिंद्रापानी गांव के करीब जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में कटेकल्याण एरिया कमेटी के सदस्य राकेश मडकम को मार गिराया। मडकम के सर पर पांच लाख रुपये का इनाम था। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) सुंदरराज पी. ने बताया कि दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के सीमावर्ती इलाके नहनी गुडरा गांव के जंगल में नक्सली गतिविधि की सूचना पर गुरुवार को दंतेवाड़ा के जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के दल को गश्त पर भेजा गया था। इस दौरान नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी की जिसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर बाद नक्सली वहां से भाग गए।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह जब सुरक्षा बल के जवान सुकमा जिले के बिंद्रापानी गांव के करीब जंगल में थे तब एक बार फिर नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। आईजी ने बताया कि हमले के बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में, जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल पर छानबीन की तब वहां एक नक्सली का शव, हथियार और अन्य सामान बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि नक्सली की पहचान कटेकल्याण एरिया कमेटी के सदस्य राकेश मडकम के रूप में हुई है। मडकम के खिलाफ आठ मामले दर्ज हैं और उसके सर पर पांच लाख रुपये का इनाम है। अधिकारी ने बताया कि इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

बीते दिनों ही एक नक्सली ने किया था सरेंडर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में दस लाख रुपए के इनामी नक्सली दंपति ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली दंपति ने सुकमा जिले के SP कार्यालय में आत्मसमर्पण किया। उन्होंने बताया कि नक्सली मड़कम हिड़मा और उसकी पत्नी कुराम हुंगी ने पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा और अन्य पुलिस अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने बताया कि दंपति ओडिशा के कालाहांडी-कंधमाल-बऊद-नयागढ़ (KKBN) डिवीजन नक्सल गतिविधियों को अंजाम देने में लगे थे। उन्होंने बताया कि उन दोनों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। 

Latest India News